अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर! 12वीं पास के लिए 3800+ पदों पर भर्ती

आयु सीमा पात्रता मापदंड अब मैं जानकारी के लिए हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़े।

Last Date Of Apply Online For NRM Bharti

इच्छुक आवेदकों के पास आवेदन पत्र भरने के लिए 5 अप्रैल तक का समय है। आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू हुई और अंतिम तिथि 5 अप्रैल निर्धारित की गई है।

Application fees NRM Bharti

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹350 का भुगतान करना होगा, जबकि अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹250 का भुगतान करना होगा।

आयु सीमा NRM Bharti

इन पदों के लिए आयु सीमा विशिष्ट नौकरी भूमिका के आधार पर 18 से 43 वर्ष के बीच है। उम्मीदवारों के पास 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने से लेकर स्नातक, मास्टर या डिप्लोमा डिग्री रखने तक की शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए।

Official website Link

चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा और कंप्यूटर दक्षता परीक्षा पर आधारित होगी। आवेदक अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट nrrmsvacancy.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Apply Online For Bharti

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं:

1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ: दिए गए लिंक के माध्यम से एनआरएम भारती की आधिकारिक वेबसाइट तक पहुंचें: https://www.nrrmsvacancy.in/index2.php।

2. पंजीकरण: वेबसाइट के मुखपृष्ठ पर, पंजीकरण या साइन-अप अनुभाग देखें। पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए इस पर क्लिक करें।

3. विवरण भरें: नाम, जन्मतिथि, संपर्क विवरण और शैक्षिक योग्यता जैसी सटीक व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करें। सुनिश्चित करें कि बाद में किसी भी विसंगति से बचने के लिए दर्ज किए गए सभी विवरण सही हैं।

4. दस्तावेज़ अपलोड करें: वेबसाइट पर उल्लिखित विनिर्देशों के अनुसार आवश्यक दस्तावेज़ जैसे शैक्षिक प्रमाण पत्र, पहचान प्रमाण और हालिया पासपोर्ट आकार की तस्वीरें स्कैन और अपलोड करें।

5. पसंदीदा पद चुनें: उपलब्ध रिक्तियों को ब्राउज़ करें और उस पद का चयन करें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं। अपना चयन करने से पहले नौकरी विवरण और पात्रता मानदंड को ध्यान से पढ़ना सुनिश्चित करें।

6. आवेदन जमा करें: सभी आवश्यक विवरण भरने और दस्तावेज़ अपलोड करें । एक बार संतुष्ट होने पर, आवेदन पत्र जमा करें।

7. आवेदन शुल्क का भुगतान करें : कुछ भर्ती प्रक्रियाओं के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है।

8. प्रिंट करें: आवेदन सफलतापूर्वक जमा होने के बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पृष्ठ को डाउनलोड और प्रिंट करना सुनिश्चित करें। इस पृष्ठ में आवेदन संख्या और लेनदेन आईडी जैसे महत्वपूर्ण विवरण हो सकते हैं।

Direct Link for Apply Online For NRM Bharti

Click Here 👈

9. अपडेट पर नज़र रखें: भर्ती प्रक्रिया के संबंध में नवीनतम घोषणाओं और अधिसूचनाओं से अपडेट रहें। शेड्यूल में किसी भी अपडेट या बदलाव के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट देखें।

10. चयन प्रक्रिया के लिए तैयारी करें: एक बार आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, चयन प्रक्रिया के लिए तैयारी शुरू करें जिसमें एनआरएम द्वारा प्रदान किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार लिखित परीक्षा, साक्षात्कार या अन्य मूल्यांकन प्रक्रियाएं शामिल हो सकती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.