अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

12वीं पास के लिए 10000 पदों पर भर्ती, आज ही करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं।

आयु सीमा Police Bharti

आवेदकों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालाँकि, आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवार सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट के पात्र होंगे।

आवेदन शुल्क Rajasthan Police bharti

सामान्य, ओबीसी और ईबीसी श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹600 का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹400 का भुगतान करना होगा।

ऑफिसियल वेबसाइट से जुड़े रहे

यह भर्ती अभियान योग्य उम्मीदवारों को राजस्थान पुलिस बल में शामिल होने का एक आशाजनक अवसर प्रदान करता है। इच्छुक व्यक्तियों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने और समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

How To Apply Online For Rajasthan Police Bharti

यहां बताया गया है कि आप इन पुलिस नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे कर सकते हैं:

1. पात्रता मानदंड: आवेदकों को आवेदन करने से पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि वे पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। पुलिस कांस्टेबल पद के लिए 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है।

2. आधिकारिक वेबसाइट: इन पदों पर आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in है। ऑनलाइन आवेदन पोर्टल तक पहुंचने के लिए आवेदकों को इस वेबसाइट पर जाना चाहिए।

3. पंजीकरण: आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। उन्हें नाम, संपर्क विवरण और शैक्षणिक योग्यता जैसी बुनियादी जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी।

4. दस्तावेज़ Vertification: पंजीकरण के बाद, आवेदकों को शैक्षिक प्रमाण पत्र, पहचान प्रमाण और फोटोग्राफ जैसे आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करने की आवश्यकता हो सकती है।

5. आवेदन पत्र: एक बार दस्तावेज़ अपलोड हो जाने के बाद, उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं।

6. शुल्क भुगतान: आवेदकों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है। शुल्क राशि और भुगतान के तरीके वेबसाइट पर निर्दिष्ट किए जाएंगे।

7. सबमिशन: आवेदन पत्र भरने और भुगतान करने के बाद, उम्मीदवारों को आखिरी बार सभी विवरणों की समीक्षा करनी चाहिए।

8. प्रवेश पत्र डाउनलोड: आवेदन सफलतापूर्वक जमा करने के बाद, उम्मीदवार वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

9. तैयारी: परीक्षा की तारीखों का इंतजार करते हुए, उम्मीदवारों को लगन से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

10. परीक्षा और चयन प्रक्रिया: चयन प्रक्रिया में आम तौर पर लिखित परीक्षा, शारीरिक फिटनेस परीक्षण और साक्षात्कार शामिल होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.