अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

नथिंग फोन वालो की हुई बल्ले बल्ले, अब बिना टच किये ही आपके इशारों पर चलेगा आपका फोन

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

बता दें कि ChatGPT, ओपनएआई का एआई चैटबॉट है पिछले साल एंड्रॉयड और आईओएस के लिए जारी किया गया था। अब, नथिंग फोन यूजर्स चैटजीपीटी के साथ AI  हेल्प तक हैंड्स-फ्री पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।

नथिंग फोन 1 और फोन 2 यूजर्स अब एक नए शॉर्टकट के साथ सीधे अपनी होम स्क्रीन और क्विक सेटिंग पैनल से चैटजीपीटी वॉयस कमांड तक पहुंच सकते हैं। ये वॉयस असिस्टेंट Google Assistant और Apple के Siri की तरह ही काम करता है।

नथिंग के सीईओ कार्ल पेई ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक वीडियो पोस्ट के माध्यम से घोषणा की कि नथिंग फोन 1 और फोन 2 को चैटजीपीटी का क्विक सेटिंग्स शॉर्टकट प्राप्त हुआ है। इसके साथ, नथिंग हैंडसेट के यूजर्स चैटजीपीटी के वॉयस असिस्टेंट को इसके नए क्विक सेटिंग्स ऑप्शन के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं।

जैसा कि वीडियो पोस्ट में बताया गया है, नथिंग यूजर्स को Google Play Store से आधिकारिक चैटजीपीटी एंड्रॉयड ऐप इंस्टॉल करना होगा और सेटअप में आगे बढ़ने से पहले ऐप के भीतर कम से कम एक बार वॉयस चैट सुविधा का उपयोग करना होगा।

ऐप इंस्टाल करने के बाद यूजर्स क्विक सेटिंग्स पैनल और क्विक सेटिंग्स विजेट दोनों में चैटजीपीटी शॉर्टकट जोड़ सकते हैं। इस शॉर्टकट आइकन पर टैप करने से चैटजीपीटी वॉयस असिस्टेंट चल जाएगा।

Nothing Phone की कीमत और खासियत 

नथिंग के स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में फिलहाल नथिंग फोन 1 और नथिंग फोन 2 हैं। नथिंग फोन 1 को जुलाई 2022 में 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट में 32,999 रुपये में पेश किया गया था। इस बीच, नथिंग फोन 2 की शुरुआत पिछले साल जुलाई में 8GB रैम + 128GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन को 44,999 रुपये में पेश किया गया था।

फोन 2 स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 SoC पर चलता है और इसमें एलईडी लाइटिंग के साथ एक ग्लिफ़ इंटरफ़ेस है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.