औंधे मुंह गिरी सरसों तेल की कीमत, एक लीटर की खरीदारी पर मिल रहा छप्परफाड़ फायदा, जानिए ताजा भाव

वायदा और खुदरा बाजारों में इन दिनों सरसों तेल की कीमतों में गिरावट का दौर जारी है, जिससे ग्राहकों के चेहरों पर काफी मुस्कान दिखाई दे रही है। अगर आप सरसों तेल के खरीदार हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

सरसों ते इन दिनों अपने उच्चतम स्तर से करीब 46 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी पर ग्राहकों को बड़ा फायदा मिल रहा है। अगर आप खरीदारी करना चाहते हैं तो बिल्कुल देर नहीं करें, क्योंकि जानकारों के मुताबिक आने वाले दिनों में कीमतों में इजाफा देखने को मिल सकता है। अब सरसों का तेल कई शहरों में तो 170 रुपये से नीचे दर्ज किया जा रहा है।

10 लीटर की खरीदारी पर मिल रहा इतने रुपये का लाभ

भारतीय खुदरा बाजारों में सरसों तेल कीमतों में कमी दर्ज की जा रही है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक दिखाई दे रही है। अगर आप सरसों तेल खरीदना चाहते हैं तो फिर अब देर करने की जरूरत नहीं है।

सरसों तेल की कीमत 164 रुपये प्रति लीटर चल रही है। तेल की उच्चतम कीमत 210 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है। अगर आप 10 लीटर सरसों तेल की खरीदारी करते हैं तो 460 रुपये की बचत आराम से हो जाएगी।

यूपी के बड़े शहरों में जानें सरसों तेल का भाव

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी में सरसों तेल का भाव 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। मुजफ्फरनगर में सरसों तेल की कीमत 166 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है। शाहजहांपुर में 4-6 जून तक 169 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। कानपुर में सरसों तेल की कीमत 10-12 जून को 180 रुपये देखने को मिली।

16 जून को प्रयागराज में सरसों का तेल दो सप्ताह की तरह 164 रुपये और 28 मई को बहराइच में 172 रुपये प्रति लीटर देखने को मिली। बदायूं में 150 रुपये प्रति लीटर हैं। 18 जून को सरसों के तेल का भाव एटा में 137 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया।

वहीं, 19 जून को गाजियाबाद में 164 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई। 13 जून को कन्नोज में बीते 15 दिन से 143 रुपये और 10 जून को एटा में महज 134 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। इसलिए आपके पास खरीदारी का यह सबसे अच्छा मौका है, जिसे लेकर ग्राहकों में काफी उत्साह देखने देखा जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.