home page

E-Shram Card: ई-श्रम कार्डधारकों पर टूटा दुखों का पहाड़, अब इन लोगों को नहीं मिला लाभ, जानिए डिटेल

सरकार इन लोगों को 500 रुपये के अलावा भी कई बड़े पायदे दे रही है, जिससे मालामाल होने का मौका गंवाना भारी पड़ सकता है।
 | 
E-Shram Card: ई-श्रम कार्डधारकों पर टूटा दुखों का पहाड़, अब इन लोगों को नहीं मिला लाभ, जानिए डिटेल

अगर आपका ई-श्रम कार्ड बना हुआ है तो फिर यह खबर आपको बहुत ही ध्यान से पढ़ने की जरूरत है, क्योंकि सरकार इन लोगों को अब बड़ा फायदा दे रहा है। इसलिए जरूरी है कि आप भी ई-श्रम कार्ड बनवाकर मोटा फायदा उठा सकते हैं। सरकार इन लोगों को 500 रुपये के अलावा भी कई बड़े पायदे दे रही है, जिससे मालामाल होने का मौका गंवाना भारी पड़ सकता है।

दूसरी ओर आप अगली किस्त का फायदा लेना चाहते हैं तो फिर अप्लाई करते समय कोई गलती नहीं करें, जिससे आपको फायदा मिल सके। अगर आपने थोड़ी भी गलती कर दी तो किस्त का लाभ नहीं मिल सकेगा। अगर फॉर्म भरते समय आपने बैंक स्टेटस या कोई अन्य गलती की है तो फिर इस योजना का लाभ नीहं मिल सकेगा।

फॉर्म में गलती पडे़गी भारी

अगर ई-श्रम कार्डधारकों ने आवेदन करते समय अपने फॉर्म में कोई गलती की है, तो ऐसी स्थिति में आपका आवेदन रद्द हो सकता है या इसके अलावा आपको मिलने वाले किस्त के पैसे भी अटक सकते हैं।

अगर आपके पंजीकरण यानी फॉर्म में कोई गलती हुई है, तो आप इसे सुधार सकते हैं। आपको फॉर्म में दी हुई जानकारियों को फिर से चेक करना है, और आप इनमें सुधार करवा सकते हैं।

बैंक से जुड़ा स्टेटस गलत होने पर भी नहीं मिलेगा फायदा

अगर आपने ई-श्रम कार्ड बनवाया है, तो आपके लिए ये जरूरी है कि इसमें दी हुई बैंक की जानकारी बिल्कुल सही हो। बैंक खाता संख्या में लोग ज्यादातर गलती कर देते हैं। इसलिए ऐसा न करें, वरना आपके किस्त के पैसे अटक सकते हैं।

केवाईसी न करवाने पर

ई-श्रम कार्ड की किस्त का लाभ लेने के लिए आपके बैंक खाते की केवाईसी होना अनिवार्य है। अगर आपकी ये नहीं हुई है, तो आपको मिलने वाले किस्त के पैसे अटक सकते हैं। इसलिए बैंक जाकर केवाईसी जरूरी करवा लें।