home page

Mustard Oil Price: सरसों ग्राहकों के चेहरे पर लौटी मुस्कान, कीमत में भारी गिरावट, फटाफट सस्ते में करें खरीदारी

देशभर में महंगाई लगातार बढ़ने से आम लोगों की जेब पर आर्थिक भार बढ़ता जा रहा है।
 | 
Mustard Oil Price: सरसों ग्राहकों के चेहरे पर लौटी मुस्कान, कीमत में भारी गिरावट, फटाफट सस्ते में करें खरीदारी

देशभर में महंगाई लगातार बढ़ने से आम लोगों की जेब पर आर्थिक भार बढ़ता जा रहा है। पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ खाद्य पदार्थों की कीमतें भी लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके चलते लोगों को महंगाई का तड़का लग रहा है। दूसरी ओर राहत की बात यह है कि इन दिनों सरसों तेल के दाम काफी गिरे हुए चल रहे हैं, जिसकी खरीदारी कर आप फायदा उठा सकते हैं।

अगर आप सरसों तेल की की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर यह सबसे बढ़िया मौका है, क्योंकि कीमत अपने उच्चतम स्तर से करीब 50 रुपये प्रति लीटर कम चल रही है। कुछ विशेषज्ञों के मुताबिक, आने वाले दिनों में सरसों तेल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

वहीं, यूपी कुछ शहरों में सरसों का तेल 153 रुपये प्रति किलो देखने को मिल रही है। तड़के सुबह सरसों के तेल की कीमत 160 रुपये लीटर दर्ज की गई। हालांकि यह अभी भी अधिकतम कीमत 210 रुपये प्रति लीटर से 50 रुपये कम दिख रही है। तेल तिलहन बाजार में सरसों के तेल में राहत देखी गई। 23 जुलाई को यूपी में एक बार फिर सरसों का तेल औसतन 160 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला।

यहां जानें सरसों तेल का भाव

25 जुलाई को सरसों के तेल के अधिकतम रेट हमीरपुर में महज 164 रुपये प्रति किलो देखने को मिला। इससे पहले 23 जुलाई को सरसों का तेल कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए। 19 जुलाई को सरसों के तेल की कीमत हमीरपुर में 164 रुपये प्रति लीटर देखने को मिली।

वहीं, 20 जुलाई को सरसों के तेल के अधिकतम रेट कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर थे तो उससे पहले 18 जुलाई को अंबेडकरनगर में 165 रुपये रहे।

26 जुलाई को सरसों के तेल के रेट शाहजहांपुर में 150 रुपये प्रति लीटर पर खुले। एक दिन पहले 25 जुलाई को अलीगढ़ में महज 142 रुपये प्रति लीटर देखने दर्ज किए गए थे। इससे पहले लगातार तीन दिन 20, 21 और 22 जुलाई को हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर चल रहे थे। भाव में गिरावट के चलते ही खुदरा मार्केट में सरसों तेल बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।