home page

सरसों ग्राहकों की खुशी का नहीं ठिकाना, कीमत सातवें आसमान से हुई धड़ाम, जानिए एक लीटर का भाव

बरसात के मौसम में अगर आप सरसों का तेल खरीदना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।
 | 
सरसों ग्राहकों की खुशी का नहीं ठिकाना, कीमत सातवें आसमान से हुई धड़ाम, जानिए एक लीटर का भाव

बरसात के मौसम में अगर आप सरसों का तेल खरीदना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इन दिनों सरसों का तेल काफी नीचे चल रहा है, जिसके चलते ग्राहकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। खुदरा बाजारों में लोगों की काफी भीड़ दिखाई दे रही है।

इसकी वजह है कि सरसों का तेल अपने हाई लेवल रेट से 56 रुपये प्रति लीटर नीचे चल रहा है। इसलिए आप इसकी खरीदारी कर मोटी रकम बचा सकते हैं। वायदा बाजार के जानकारों के मुताबिक, सरसों तेल की कीमतों में आने वाले दिनों में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

उत्तर प्रदेश में 154 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहे हैं, जबकि हाई लेवल रेट 210 रुपये देखने को मिले थे। इसी कारण भारतीय बाजारों में सरसों का तेल विभिन्न राज्यों में 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए थे। यूपी में इस समय सरसों के तेल अन्य राज्यों की तुलना में बहुत कम चल रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल सिर्फ 154 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहे हैं।

इन शहरों में सरसों तेल

यूपी के वायदा बाजार में आज सबसे कम सरसों के तेल की कीमत हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर है। बीते दिन दिन पहले 31 जुलाई को सरसों का तेल अलीगढ़ में 144 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, 31 जुलाई को एटा में 143 रुपये प्रति लीटर कीमत दर्ज की गई।

30 जुलाई को सरसों के तेल के हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर रहा। 29 जुलाई को सरसों के तेल के रेट अलीगढ़ में 144 रुपये रहे। इससे पहले चार दिन तक सरसों का तेल अलीगढ़ में ही 143 रुपये प्रति चल रहे है।

कानपुर सहित यहां जानें नए रेट

यूपी में आज सरसों का तेल सर्वाधिक कानपुर में लगातार दूसरे दिन 30 जुलाई को 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज किये गए। गाजियाबाद में सरसों के तेल का रेट 29 जुलाई को 161 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए। वहीं इससे पहले लगातार छह दिन सरसों के तेल का रेट सर्वाधिक कानपुर में ही 180 रुपये देखने को मिला।

22 जुलाई को सरसों का तेल शाहजहांपुर में 150 रुपये प्रति लीटर था। 23 जुलाई को अलीगढ़ में महज 142 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया।