home page

औंधे मुंह गिरे सरसों तेल के दाम, नहीं कि खरीदारी तो पड़ेगा पछताना, जानिए ताजा भाव

इन दिनों सरसों तेल की कीमतों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है।
 | 
औंधे मुंह गिरे सरसों तेल के दाम, नहीं कि खरीदारी तो पड़ेगा पछताना, जानिए ताजा भाव

भारतीय खुदरा बाजारों में इन दिनों सरसों तेल की कीमतों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके चलते लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। सरसों तेल की खरीदारी का यह सबसे बढ़िया मौका है।

क्योंकि कीमत इन दिनों उच्चतम स्तर से करीब 56 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है। इससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी खुशी झलक रही है, जिसका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं।

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में 154 रुपये प्रति लीटर दर्ज किये जा रहे हैं। बीते दिनों रेट हाई लेवल से 210 रुपये दर्ज किये गए थे। इसी कारण भारतीय बाजारों में सरसों का तेल विभिन्न राज्यों में 180 रुपये प्रति लीटर चल रहे थे।

यूपी में इस समय सरसों के तेल अन्य राज्यों की तुलना में बहुत कम चल रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल सिर्फ 154 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहे हैं।

यूं जानिए सरसों तेल का भाव :

उत्तर प्रदेश के खुदरा बाजार में आज सबसे कम सरसों के तेल की कीमत हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर देखने को मिली। पिछले दिन पहले 31 जुलाई को सरसों का तेल अलीगढ़ में 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला था।

वहीं, 2 अगस्त एटा में 143 रुपये प्रति लीटर देखी गई। 31 जुलाई को सरसों के तेल के हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। 30 जुलाई को सरसों के तेल की कीमत अलीगढ़ में 144 रुपये थे।

इससे पहले चार दिन तक सरसों का तेल अलीगढ़ में ही 143 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किये जा रहे हैं।

यहां जानें सरसों तेल की कीमत :

यूपी में आज सरसों का तेल सर्वाधिक कानपुर में लगातार दूसरे दिन 2 अगस्त 180 रुपये देखने को मिले थे। दिल्ली एनसीआर के जिले गाजियाबाद में सरसों के तेल की कीमत 29 जुलाई को 161 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

वहीं इससे पहले लगातार छह दिन सरसों के तेल का भाव सर्वाधिक भाव कानपुर में ही 180 रुपये देखने को मिला। 23 जुलाई को सरसों का तेल शाहजहांपुर में 150 रुपये प्रति लीटर था।

24 जुलाई को अलीगढ़ में महज 142 रुपये प्रति लीटर था।