home page

ओ तेरी! पोस्ट ऑफिस में 299 रुपये करें जमा, मिल रहा 10 लाख रुपये का फायदा, फटाफट जानिए सबकुछ

आधुनिक जमाने में हर कोई ऐसी जगह निवेश करना चाहता है, जिससे लोगों का पैसा भी नहीं बर्बाद हो और भविष्य में फायदा भी मिल सके।
 | 
ओ तेरी! पोस्ट ऑफिस में 299 रुपये करें जमा, मिल रहा 10 लाख रुपये का फायदा, फटाफट जानिए सबकुछ

आधुनिक जमाने में हर कोई ऐसी जगह निवेश करना चाहता है, जिससे लोगों का पैसा भी नहीं बर्बाद हो और भविष्य में फायदा भी मिल सके। आप थोड़े प्रीमियम के साथ मोटा फायदा कमा सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना होगा।

अब पोस्ट ऑफिस की ओर से एक ऐसी स्कीम चलाई जा रही है, जिसका आप मोट लाभ कमा सकते हैं, बस जरूरी है कि जल्द थोड़ा निवेश करें। पोस्ट ऑफिस अब विशेष सामूहिक दुर्घटना सुरक्षा बीमा योजना लेकर है, जिसमें आप मामूली प्रीमियम के साथ लाखों रुपये का बीमा प्राप्त कर सकते हैं।

इतने रुपये के प्रीमियम में कमाएं मोटा लाभ

मॉडल जमाने में हर कोई बीमा करना चाहता है, जिसका फायदा आगे जाकर मिल सके। पोस्ट ऑफिस के दुर्घटना सुरक्षा बीमा से आप जुड़ना चाहते हैं तो आपको बस सालाना 299 और 399 रुपये का प्रीमियम भरना होगा। इसके साथ ही आप 10 लाख रुपये तक फायदा उठा सकते हैं। एक साल खत्म होने के बाद अगले साल यह बीमा रिन्यू करवाना होगा। इसके लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में लाभार्थी का खाता होना अनिवार्य है।

वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव के मुताबिक, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और टाटा ए.आई.जी के मध्य हुए एक एग्रीमेंट के तहत 18 से 65 वर्ष आयु के लोगों को यह सामूहिक दुर्घटना बीमा सुरक्षा मिलेगी। इसके तहत, दोनों प्रकार के बीमा कवर में दुर्घटना से मृत्यु, स्थाई या आंशिक पूर्ण अपंगता, पैरालाइज्ड होने पर 10 लाख रुपए का कवर मिलेगा।

मिल रहे यह बड़े फायदे

साथ ही साथ इस बीमा में दुर्घटना से हॉस्पिटल में भर्ती रहने के दौरान इलाज हेतु 60,000 रुपये तक का आई.पी.डी खर्च और ओ.पी.डी में 30,000 रुपये तक का क्लेम मिलेगा। वहीं, 399 रुपये के प्रीमियम बीमा में उपरोक्त सभी लाभों के अलावा दो बच्चों की पढ़ाई के लिए एक लाख तक का खर्च, दस दिन अस्पताल में रोजाना का एक हजार खर्च, किसी अन्य शहर में रह रहे परिवार हेतु ट्रांसपोर्ट का 25,000 रूपये तक का खर्च और मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार के लिए 5,000 तक का खर्च दिया जाएगा।इस बीमा सुविधा में पंजीकरण के लिए लोग अपने नजदीकी डाकघर में संपर्क कर सकते हैं।