home page

केंद्रीय कर्मचारियों के भत्ते में होगी बढ़ोतरी, ऐसे सरकार की तरफ से मिलेगा फायदा

केंद्र सरकार की बात करें तो इससे पहले 3% डीए बढ़ोतरी को मंजूरी मिल चुकी है।
 | 
केंद्रीय कर्मचारियों के भत्ते में होगी बढ़ोतरी, ऐसे सरकार की तरफ से मिलेगा फायदा

केंद्र सरकार की बात करें तो इससे पहले 3% डीए बढ़ोतरी को मंजूरी मिल चुकी है। इसके बाद के लिए कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद 24 34% हो चुका है। वहीं कर्मचारियों की सैलरी फिर से लड़ने जा रही है।

कर्मचारियों को चार अन्य बच्चों को पढ़ाने के लिए क्या सरकार विचार कर रही है। अगर इन बातों का मुहर लगने जा रही तो फिर कर्मचारियों को सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होना शुरू हो जाए।

केंद्र कर्मचारियों ने महंगाई भत्ते को लेकर 3 फ़ीसदी की बढ़ोतरी करने के बाद अन्य भत्तों में भी वृद्धि करने का ऐलान किया है। अगले महीने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ कर आने वाली है। इसके अलावा कर्मचारी के 3 महीने का आदेश भी दिया जाएगा।

महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी होने के बाद कर्मचारियों को टावरलाइंस के अलावा सिटी अलार्म्स में भी बढ़ोतरी की जाएगी। दरअसल डीए बढ़ोतरी होने के बाद बीएआरसीए में बढ़ोत्तरी का भी रास्ता साफ होने वाला है।

इसके अलावा देखा जाए तो प्रोविडेंट फंड ऑफ रायचोटी बढ़ोतरी होने वाली है। इन कर्मचारियों के मंत्री प्रपत्र छुट्टी नहीं करना बेसिक वेतन केडीएसी की जाएगी। वहीं महंगाई भत्ते के बढ़ने से पीएफ अप्लाई बढ़ने की संभावना है।

यह बढ़ने के साथ ही प्रेम केंद्र कर्मचारियों के हाउस अलावा इन शार्ट ट्रेवल एडवांस में बढ़ोतरी तय हो जाएगी। प्रेमियों के एक साथ चाय भत्ते में बढ़ोतरी का फायदा दिया जाएगा। सरकारी कर्मचारियों की बात करें तो डीजे केवल 9 माह में पढ़कर डबल होने जा रहा है।

अभी कर्मचारियों के अलावा पेंशनर को 34% के हिसाब से डीएजीआर दिया जाएगा।

सरकार ने ऐलान कर दिया कि 5000000 कर्मचारियों 6500000 पेंशन भोगियों को फायदा दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ से सरकार पर 9455 करो रुपए का वार्षिक बोझ पड़ने वाला है। वहीं इसके इतर केंद्र कर्मचारी संगठन सरकार पर देखा जाए तो 18 महीने के बकाया बीयर को लेकर भी दबाव बनाया जा रहा है।

कर्मचारियों ने जानकारी दी है कि सर्वोच्च न्यायालय है कि वेतन कर्मचारियों का हक है।