home page

एटीएम से बिना डेबिट कार्ड के भी निकाल सकते हैं मोटा कैश, तुरंत जानें नया नियम

अगर आपका अकाउंट ऑनलाइन है तो फिर अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब एटीएम से पैसा निकालने के लिए परेशानी उठानी नहीं होगी।
 | 
एटीएम से बिना डेबिट कार्ड के भी निकाल सकते हैं मोटा कैश, तुरंत जानें नया नियम

अगर आपका अकाउंट ऑनलाइन है तो फिर अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब एटीएम से पैसा निकालने के लिए परेशानी उठानी नहीं होगी। आप बिना डेबिट कार्ड के भी डेबिट कार्ड से अपना पैसा निकाल सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी चीजों का होना होगा।

बैंकों की ओर से अब तरह-तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं, जिसका आप समय रहते फायदा उठा सकते हैं।

इसके लिए जरूरी है कि आप पीएनबी बैंक के खाताधारक हों। पीएनबी की ओर से ही कार्डलेस सुविधा को चलयाा गया है। अब आपको एटीएम से पैसा निकालने के लिए कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी।

पब्लिक सेक्टर का बैंक पीएनबी अपने ग्राहकों के लिए नई-नई सुविधाएं पेश करता है। इसी कड़ी में PNB द्वारा अब PNB One का आरंभ किया गया है।

जानिए क्या है PNB One

पीएनबी One पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों के लिए पेश किया गया एक मोबाइल ऐप है जिसके जरिए ग्राहक अब बिना डेबिट कार्ड प्रयोग करें भी एटीएम से अपनी रकम निकाल सकते हैं। इसके अलावा भी ग्राहकों को कई तरह की बैंकिंग सुविधाओं का लाभ मिल रहा है।

वहीं, पीएनबी ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए ये जानकारी लोगों को साझा की है। PNB के मुताबिक, अब ग्राहक बिना किसी झंझट के बैंक एटीएम से पैसा निकाल पाएंगे। आपको इसके लिए डेबिट कार्ड भी यूज करने की जरूरत नहीं है। बैंकिंग से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान अब सिर्फ एक क्लिक पर मिल सकेगा।

जानिए कैसे मिलेगी सुविधा

इसके लिए आपको पीएनबी वन ऐप डाउनलोड करना होगा। यहां आप डेबिट कार्ड ऑप्शन पर क्लिक कर cardless cash withdrawal पर क्लिक करना होगा। यहां आप डिटेल फिल कर नजदीकी पीएनबी एटीएम विजिट कर cardless cash withdrawal का ऑप्शन चुन कर प्रोसेस आगे बढ़ा सकते हैं। आपको अमाउंट अपने फोन में ऐप के जरिए सिलेक्ट करना होगा।