SBI कस्टमर ध्यान दें, बैंक ने किए नियमों में नए बदलाव, अब इस कार्ड के बिना नहीं जमा करा पाएंगे पैसा!

अगर आप का या आप के परिवार के किसी भी सदस्य का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में खाता है, तो यह खबर आप के लिए ही है। हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने यह ऐलान कर दिया है कि अगर कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है, लेकिन उस के पास एसबीआई का ग्रीन कार्ड (SBI Green Card) नहीं है तो वह अपने बैंक अकाउंट में पैसे नहीं जमा करवा पाएगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस नियम के तहत अब हर अकाउंट होल्डर के पास ग्रीन कार्ड होना जरूरी है वरना उसे अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड के इस्तेमाल से ही पैसे जमा करवाने पड़ेंगे।आप को बता दें कि एसबीआई का यह ग्रीन कार्ड उपभोक्ताओं के लिए बहुत ही उपयोगी है।

इस ग्रीन कार्ड पर बैंक अकाउंट होल्डर की सारी जानकारी मौजूद होती है और इसे जैसे ही मशीन में स्वाइप किया जाएगा वैसे ही यह अकाउंट होल्डर के खाते को खोल देगा। इस कार्ड को बनवाने में आप के ज़्यादा पैसे भी खर्च नहीं होंगे। इसके लिए आप को केवल एसबीआई को मात्र 20 रुपए फीस के तौर पर देने होंगे।

एक बार अगर आप का यह कार्ड बन जाता है तो उसके बाद आप जब कभी भी पैसे जमा करवाने जाते हैं तब आप को इस कार्ड को अपने साथ ले कर जाना होगा। आप जैसे ही बैंक में जा कर कर्मचारी को यह कार्ड देंगे और वह जैसे ही मशीन में इसे स्वाइप करेगा वैसे ही आपके अकाउंट की सारी डिटेल सामने आ जाएगी इसके बाद आप कर्मचारी को पैसे देकर उसे अपने खाते में जमा करवा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.