अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Delhi Pollution AQI Today : आज भी जहरीली है दिल्ली की हवा, लोगो को घर में ही रहने के आदेश

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

Delhi Pollution AQI Today: दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी हुई है, जिसके कारण सरकार को आपातकालीन प्रतिक्रिया देनी पड़ी है।

उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना ने वायु प्रदूषण संकट पर एक आपात बैठक बुलाई और उत्सर्जन को नियंत्रित करने के प्रयासों को तेज करने को कहा। वहीं उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्लीवालों को ज्यादा से ज्यादा घर के अंदर रहने की ही सलाह दी है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘गंभीर’ श्रेणी में है। आनंद विहार इलाके में AQI 448, जहांगीरपुरी में AQI 421, द्वारका सेक्टर-8 में AQI 435 और आईजीआई एयरपोर्ट (टी3) के आसपास AQI 421 दर्ज किया गया है।

एक बयान में उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना ने जनता से जहां तक संभव हो घर के अंदर रहने, अनावश्यक यात्रा से बचने और यदि आवश्यक हो, तो सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का आग्रह किया है, ताकि कम मात्रा में यातायात सुनिश्चित किया जा सके और उत्सर्जन और धूल प्रदूषण को कम किया जा सके।

वीके सक्सेना ने दिल्ली-एनसीआर में में डबल शिफ्ट में पानी के छिड़काव और एंटी-स्मॉग गन का उपयोग करने का भी निर्देश दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.