अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

नई मारुति स्विफ्ट का माइलेज देख खुश हो जाएगा आपका मन, हुआ खुलासा

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

मारुति सुजुकी अपने बेहतरीन माइलेज के कारण इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा कारें बेचती है। कुछ दिन पहले ही मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट को अनवील किया था। पिछले महीने सुजुकी ने टोक्यो में 2023 जापानी मोबिलिटी शो में चौथे जेनरेशन की स्विफ्ट को अनवील किया था।

मारुति ने हाल ही में भारत में MY24 स्विफ्ट का टेस्टिंग शुरू कर दिया है। अब इसके माइलेज की डिटेल्स सामने आई है। 2024 स्विफ्ट को पहले ही भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। लॉन्च के समय इसे एक नया हाइब्रिड पावरट्रेन मिल सकता है। आइए इसकी माइलेज डिटेल्स सामने आई है।

इंजन पावरट्रेन

2024 मारुति स्विफ्ट एक नए 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, Z12E इंजन द्वारा संचालित है। हालांकि, मॉडल का आउटपुट सामने नहीं आया है। हमें उम्मीद है कि यह 100bhp की पावर और 150Nm की टॉर्क जेनरेट करेगा। यह वैरिएंट खास रूप से CVT यूनिट के साथ जुड़ा हुआ है। इसके अलावा एक हाइब्रिड वैरिएंट भी ऑफर के लिए उपलब्ध है।

इसका माइलेज क्या है?

नई मारुति स्विफ्ट के नॉन-हाइब्रिड और हाइब्रिड अवतार में क्रमशः 23.40kmpl और 24.50kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है। वर्तमान में भारत में बेची जाने वाली इंडिया-स्पेक स्विफ्ट 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर, डुअलजेट पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जिसके मैनुअल और AMT वैरिएंट के लिए क्रमशः 22.38 किमी. प्रति लीटर और 22.56 किमी. प्रति लीटर का दावा किया गया है। 
 

Leave A Reply

Your email address will not be published.