अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

जारी हुई इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की तस्वीर, जाने कब होगी लांच 

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

TVS X Electric Scooter: देश का इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट लगातार बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लॉन्च करने में लगी हैं। अब टाटा मोटर्स की ही बात करें तो कंपनी की आपको कई बाइक्स और स्कूटर्स देखने को मिल जाएंगे। लेकिन अब खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस एक्स (TVS X) को बाजार में उतारेगी।

कंपनी ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की तस्वीर को जारी कर दिया है। जो देखने में काफी आकर्षक लगता है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का निमार्ण नेक्स्ट जेनरेशन इलेक्ट्रिक स्कूटर के मद्देनजर किया जा रहा है।

ऐसे में उम्मीद की जा रही है की कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई आधुनिक फीचर्स देने वाली है। इंटरनेट पर जारी तस्वीर को देखकर लगता है कि इस स्कूटर का डिज़ाइन काफी यूनिक और स्पोर्टी है। इसमें लाल और काला कलर कॉम्बिनेशन दिया गया है। जो देखने मे काफी आकर्षक लगता है। उम्मीद की जा रही है कि इस स्कूटर को इसी कलर कॉम्बिनेशन के साथ बाजार में पेश किया जाएगा।

TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी पैक और रेंज

टीवीएस एक्स (TVS X) कंपनी की स्पोर्टी लुक वाली एक पॉवरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है। जिसमें 7000 वाट का PMSM मोटर दिया जाएगा। इसके बैटरी की बात करें तो कंपनी ने इसके बैटरी पैक को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है।

लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले बैटरी पैक को 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसके रेंज के बारे में भी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आ सकी है। लेकिन माना जा रहा है कि एक सिंगल चार्ज में यह स्कूटर 160 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी। बेहतर सेफ्टी के लिए कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक देने वाली है।

TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

कंपनी अपनी इस आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर में फास्ट चार्जिंग, टाइम क्लॉक, एलईडी हेडलाइट, मोबाइल कनेक्टिविटी और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देने वाली है। इसके कीमत की बात करें तो कई रिपोर्ट्स के कहना है कि TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी 2.50 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश कर सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.