अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

सिर्फ 4.66 लाख में मिल रही मारुति की ये नंबर 01 कार, नहीं देना पड़ेगा GST का भी 1 रुपया

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

मारुति सुजुकी के साथ देश की नंबर-1 कार वैगनआर अब कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD में भी उपलब्ध हो गई है। इस कार को अब देश की सेवा करने वाले जवान भी खरीद पाएंगे। CSD में इसकी शुरुआती कीमत एक्स-शोरूम की तुलना में 87,697 रुपए कम होगी।

वहीं, टॉप वैरिएंट खरीदने पर 1,09,463 रुपए का फायदा होगा। कंपनी देश के जवानों को इस कार की कीमत पर GST नहीं लेगी। जिसके चलते ये कार इतनी सस्ती मिल जाएगी।

CDS में वैगनआर हैचबैक के कुल 11 वैरिएंट मिलेंगे। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन शामिल हैं। इसे पेट्रोल और CNG वैरिएंट में भी खरीद पाएंगे। आम लोगों के लिए वैगनआर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5,54,500 रुपए है।

जबकि CSD के लिए इसकी कीमत 4,66,803 रुपए से शुरू होगी। यानी बेस वैरिएंट 87,697 रुपए सस्ता मिलेगा। चलिए सबसे पहले आपको पूरी प्राइस लिस्ट दिखाते हैं।

वैगनआर के फीचर्स

मारुति सुजुकी वैगनआर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें नेविगेशन के साथ 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाउड-बेस्ड सर्विस, डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एएमटी में हिल-होल्ड असिस्ट, चार स्पीकर, माउंटेड कंट्रोल्स के साथ, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलता है।

वैगनआर का माइलेज

यह डुअलजेट डुअल VVT टेक्नोलॉजी के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल और 1.2-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से पावर प्राप्त करती है। 1.0-लीटर इंजन के लिए 25.19 kmpl माइलेज का दावा किया गया है, जबकि इसके CNG वैरिएंट (LXI और VXI ट्रिम्स में उपलब्ध) का माइलेज 34.05 किमी/किग्रा है।

1.2-लीटर के-सीरीज डुअलजेट डुअल वीवीटी इंजन की दावा की गई फ्यूल इफिसिएंसी 24.43 kmpl (ZXI AGS /ZXI+ AGS trims) है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.