अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

स्कोडा की ये लग्जरी SUV हुई 1.95 लाख से ज्यादा सस्ती, जानिये नई कीमत

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

स्कोडा ने अपनी मोस्ट पॉपुलर  SUV कोडियाक की कीमतों में कुछ चेंजेस किए हैं। इस SUV के तीन वैरिएंट आते हैं। जिसमें कंपनी ने इसके टॉप वैरिएंट की कीमत में भारी कटौती की है। अब इस SUV के टॉप वैरिएंट को खरीदना 195,932 रुपए तक सस्ता हो गया है।

पहले इस वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 41,94,932 रुपए थी। जो अब घटकर 39,99,000 रुपए हो गई है। यानी कंपनी ने इसकी कीमत 4.67% तक कम की है। चलिए आपको इसके तीनों वैरिएंट की कीमतें दिखाते हैं।

एक्सटीरियर लुक के हो जाएंगे फैन

नई कोडिएक का फ्रंट एक बार में आपको पसंद आ जाएगा। स्कोडा का सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल और कंपनी का लोगो इस एसयूवी को काफी अग्रेसिव लुक देता है। गाड़ी की हेडलाइट भी आपका ध्यान अपनी तरफ खींचेगी। यहां आपको इल्यूमिनेटेड आईलैशेज के साथ फुल LED हेडलाइट्स मिलेंगी।

हेडलाइट्स के नीचे ही कंपनी फॉग लैंप भी ऑफर कर रही है, जो एसयूवी के लुक को और बेहतर बनाने का काम करते हैं। हेडलाइट्स को साफ करने के लिए यहां इंटीग्रेटेड हेडलाइट वॉशर भी दिए गए हैं। यह काफी अच्छे से हेडलाइट्स के ऊपर जमी गंदगी को साफ करते हैं। यह कंपनी की शानदार स्टेट ऑफ द आर्ट टेक्नोलॉजी का नमूना है।  

स्पोर्टी रियर लुक

अगर रियर लुक की बात करें, तो यहां दिए गए एलईडी टेललैंप कार को काफी स्पोर्टी और स्टायलिश बनाते हैं। यहां आपको डाइनैमिक टर्न इंडीकेटर भी देखने को मिलेंगे। आजकल के ट्रेंड के हिसाब से कंपनी बूट डोर के सेंटर में स्कोडा की ब्रैंडिंग दे रही है। टेललैंप्स के अलावा रियर बंपर में रेड रिफ्लेक्टर भी दिए गए हैं। यह नाइट ड्राइव को सेफ बनाने का भी काम करते हैं। 

जबरदस्त है साइड प्रोफाइल 

एसयूवी का साइड प्रोफाइल बेहद प्रीमियम है। यहां आपको विंडो पर फुल क्रोम लाइन देखने को मिलेगी। साइड में दिए गए कैरेक्टर लाइन एसयूवी के ऐरोडाइनैमिक्स को बेहतर करने के साथ इसके लुक को भी इनहैंस करते हैं।

डाइनेमिक चासी कंट्रोल फीचर के साथ आने वाली इस एसयूवी में 18 इंच के ड्यूल टोन अलॉय वील दिए गए हैं। यहां दी गई साइड क्लैडिंग एसयूवी के अडवेंचरस और ऑफ-रोडिंग कैरेक्टर को दिखाती है।

पावर के साथ चार ड्राइव मोड

अगर इंजन की बात करें तो कोडिएक में कंपनी 2.0 TSI/140 kW/190PS का पेट्रोल इंजन ऑफर कर रही है। ऑल वील ड्राइव यह एसयूवी 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन से लैस है। 320Nm टॉर्क के साथ यह 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक केवल 7.8 सेकंड में पहुंच जाती है।

BS6-B एमिशन नॉर्म्स के साथ आने वाली इस एसयूवी की फ्यूल एफिशिएंसी भी पहले से 4.2% ज्यादा है। इस एसयूवी में आपको चार ड्राइव मोड- इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स और स्नो मिलेंगे। 

सेफ्टी के मामले में बेस्ट

सेफ्टी के लिहाज से भी स्कोडा कोडिएक L&K जबर्दस्त है। इसे Euro NCAP के अडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग मिली है। एसयूवी में 9 स्टैंडर्ड एयरबैग मौजूद हैं। इसके अलावा इसमें TCS, ABS, रोल-ओवर प्रोटेक्शन, मल्टी कोलिजन ब्रेक, मोटर स्लिप रेग्युलेशन और Electronic Differential Locking System जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं।

इसमें कंपनी हैंड्स-फ्री पार्किंग, हीटेड ORVMs, सराउंड व्यू कैमरा, 3-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए मेमरी सीट्स भी ऑफर कर रही है। 

इंटीरियर जीत लेगा दिल

अपग्रेडेड कोडिएक का इंटीरियर आपको बेहद शानदार लगेगा। डैशबोर्ड पर दिया गया सॉफ्ट टच काफी प्रीयमिम क्वॉलिटी का है। कंपनी इसमें टू-स्पोक स्टीयरिंग वील ऑफर कर रही है, जो शानदार कंसोल डिस्प्ले के साथ आता है।

यह एक वर्चुअल कॉकपिट का एहसास कराता है। इसमें आपको कई सारे स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल भी मिलेंगे। डैशबोर्ड में दिए गए क्रोम एलिमेंट्स और पियानो ब्लैक फिनिश इंटीरियर को काफी लग्जरी बनाते हैं। वहीं, इसका पैनोरमिक सनरूफ लंबे सफर को और मजेदार बना देता है।

2005 लीटर का बूट स्पेस

गियर लीवर के पास ही फोन बॉक्स दिया गया है। यह वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें आप बड़े डिस्प्ले वाले डिवाइस रख सकते हैं। यहां आपको दो यूएसबी टाइप-C डेटा पोर्ट भी मिलेंगे। स्टोरेज के लिए आपको जगह की कोई कमी नहीं महसूस होगी। एसयूवी के डोर में अंब्रेला स्टोरेज कंपार्टमेंट भी है।

ड्राइविंग कंफर्ट के लिए कंपनी 12-वे अडजस्टेबल फ्रंट सीट दे रही है, जो हीटेड और कूल्ड फीचर के साथ आते हैं। इस 7-सीटर SUV की रियर और थर्ड-रो कंफर्ट के मामले में बेस्ट हैं। बूट की बात करें तो यह फुली ऑक्युपाइड होने पर 270 लीटर का बूट स्पेस ऑफर करता है।

वहीं, सेकंड और थर्ड रो को फोल्ड करने पर बूट स्पेस 2005 लीटर का हो जाता है। बूट ओपन करने के लिए इसमें आपको वर्चुअल पेडल मिलेगा। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.