अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

FD पर ये प्राइवेट बैंक दे रहा बंपर ब्याज, जानें सालभर में कितना होगा फायदा

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

Bank FD Interest Rate s: प्राइवेट सेक्टर की कोटक महिंद्रा बैंक की तरफ से 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी की ब्याज दरों में इजाफा करने का ऐलान किया गया है। इस इजाफे के बाद से साधारण निवेशकों को मैक्जिमम 7.25 फीसदी और बुजुर्गों को मैक्जिमम 7.80 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

जानिए किन अवधि में ब्याज दरों में किया गया बदलाव

बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 23 महीने के लेकर 2 साल से कम की एफडी पर साधारण निवेशकों को 7.25 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होगा। वहीं बुजुर्ग नागरिकों को 7.80 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होगा। जो कि पहले 7.75 फीसदी था।

वहीं 2 साल या फिर उससे ज्यादा अवधि की एफडी पर ब्याज दर की बात करें तो इसमें साधारण निवेशकों को 7.10 फीसदी का ब्याज दिया जाएगा। बुजुर्ग लोगों को 7.65 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा।

इसके अलावा 3 से लेकर 4 साल से कम की एफडी पर ब्याज दरों को 6.50 फीसदी से बढ़ाकर 7 फीसदी कर दिया है। इस अवधि की एफडी पर बुजुर्ग लोगों को 7.60 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा।

जो कि पहले 7 फीसदी था। 4 साल से लेकर 5 सालों की एफडी पर साधारण निवेशकों के लिए ब्याज दरों को 6.25 फीसदी से बढ़ाकर 7 फीसदी कर दिया है। बुजुर्ग लोगों को अब 7.60 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है, जो कि पहले 7 फीसदी था।

कोटक महिंद्रा बैंक में एफडी पर ब्याज दरें

कोटक महिंद्रा बैंक की तरफ से 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की फिक्स डिपॉजिट किया जा रहा है, जिस पर बैंक के द्वारा 2.75 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। एक साल टेन्योर वाली एफडी स्कीम पर बैंक 7.10 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। ये ब्याज दरें 11 दिसंबर से लागू हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.