अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

यूजर्स अब अपनी वॉट्सऐप चैट को बेहतर ढंग से कर पाएंगे मैनेज, वॉट्सऐप में आ गया ये काम का फीचर

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद वॉट्सऐप के नए फीचर – Chat Filter को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी वॉट्सऐप चैट को और बेहतर ढंग से मैनेज कर सकेंगे।

वॉट्सऐप के इस नए फीचर के रोलआउट होने की जानकारी WABetaInfo ने दी। WABetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार वॉट्सऐप वेब के यूजर्स को चैट में अब तीन फिल्टर- Unread, Contacts और Groups मिलेंगे।

इन फिल्टर की मदद से यूजर अपनी जरूरत की चैट को तुरंत ऐक्सेस कर सकेंगे। अनरीड फिल्टर में यूजर्स को वे चैट दिखेंगी जिन्हें ओपन नहीं किया गया है। इसी तरह कॉन्टैक्ट्स में फोनबुक में सेव नंबरों के मेसेज दिखेंगे।

वहीं, ग्रुप फिल्टर यूजर्स को ग्रुप चैट दिखाएगा। WABetaInfo के अनुसार यह फीचर अभी वॉट्सऐप वेब के बीटा वर्जन नंबर- 2.2353.59 के लिए रोलआउट हो रहा है।

अपने आप डिलीट होगा वॉइस मेसेज

वॉट्सऐप ने हाल में वॉइस मेसेज के लिए व्यू वन्स फीचर रोलआउट किया है। इस फीचर के जरिए यूजर सुने जाने के बाद अपने आप डिलीट होने वाले वॉट्सऐप मेसेज भेज सकते हैं। ये मेसेज बाकी वॉट्सऐप मेसेजेस की तरह एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं।

व्यू वन्स वॉइस मेसेज सेंड करने के लिए यूजर को हर बार इसका ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। ये वॉइस मेसेज देखे न जाने पर 14 दिन में ऑटोमैटिकली डिलीट हो जाते हैं।

शुरू हुआ मल्टीपल अकाउंट फीचर

वॉट्सऐप यूजर अब एक फोन पर दो अलग नंबर वाले वॉट्सऐप अकाउंट को चला सकेंगे। कंपनी ने इस फीचर को iOS के साथ ही ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया है।

इस फीचर को यूज करने के लिए आपके पास दो सिम कार्ड कपोर्ट करने वाला फोन होना जरूरी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.