अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

रॉयल एनफील्ड अगले साल लांच करेगी तीन गदर बाइक्स, बाकी सबकी अब होगी छुट्टी

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

Royal Enfield : अगर आप रॉयल एनफील्ड की दमदार बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कंपनी नए साल पर कई धांसू बाइक लॉन्च करने का प्लान कर रही है।

कंपनी का लक्ष्य आने वाले साल में 350cc, 450cc और 650cc वाली रेंज का विस्तार करना है। ब्रांड 350-650cc रेंज में अपनी बाजार हिस्सेदारी को और बढ़ाने और मार्केट में मजबूत प्रभाव डालने की कोशिश करेगा।

ऐसे में आइए जानते हैं अपकमिंग रॉयल एनफील्ड बाइक के बारे में जो 2024 में लॉन्च हो सकते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 18 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर व्हील पर चलेगा। रॉयल एनफील्ड की इस अपकमिंग बाइक में 648cc पैरेलल–ट्विन, ऑयल–कूल्ड इंजन मिलेगा जो 47ps की पावर और 52.3Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

इसके अलावा, इस बाइक में आपको ट्रिपल नेविगेशन के साथ एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी हैंडलैंप, टेललैंप, टर्न इंडिकेटर, ब्लैक फिनिश्ड एलॉय व्हील, ड्यूल सिटिंग कंफीग्रेशन और एक मस्कुलर फ्यूल टैंक शामिल होगा।

Royal Enfield Scrambler 650

दूसरी ओर रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबल 650 को कई बार भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौड़ से गुजरते हुए देखा गया है। अपकमिंग बाइक में टू–इन–वन एग्जास्ट सिस्टम, टेक एंड रोल शीट और ब्लॉक पैटर्न टायर होंगे।

इस बाइक को कंपनी ने आमतौर पर टूरिंग और ऑफरोडिंग के लिए तैयार किया है। रॉयल एनफील्ड की इस अपकमिंग बाइक में भी पावरफुल इंजन और ढेर सारे आनंददायक फीचर्स होंगे।

Royal Enfield Hunter 450

रॉयल एनफील्ड एक नए रोडस्टर की शुरुआत के साथ अपने 650cc लाइनअप को विस्तार देने के लिए तैयार है। ट्रायंफ स्पीड 400 के साथ सीधी टक्कर के लिए तैयार 452cc सिंगल–सिलेंडर, लिक्विड–कूल्ड DOHC चार–वाल्व इंजन से लैस होगा जो 40.02ps पावर और 40Nm टॉर्क जनरेट करेगा।

यह बाइक उन ग्राहकों की जरूरत को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है जो टूरिंग कैपेसिटी के साथ डेली की रेट्रो स्टाइल वाली मोटरसाइकिल की तलाश में हैं। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.