अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Samsung यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब इस अपडेट से नए हो जायेंगे आपके पुराने स्मार्टफोन

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

बीते दिनों कंपनी ने बताया था कि जल्द ही इसके पुराने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को लेटेस्ट Android 14 पर आधारित OneUI 6 अपडेट दिया जाएगा और अब इसकी शुरुआत हो गई है। कंपनी के पुराने Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 डिवाइसेज को नया अपडेट मिल रहा है। 

Sammobile की रिपोर्ट में बताया गया है कि Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 यूजर्स को पहले ही Android 14 पर आधारित OneUI 6 सॉफ्टवेयर स्किन का अपडेट मिलने लगा था और अब इसे Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 के लिए भी रोलआउट किया जा रहा है। यह स्टेबल अपडेट यूजर्स को फर्मवेयर वर्जन F711USQU5HWL1 और F926USQU4HWL1 के साथ दिया जा रहा है। 

नए फीचर्स और UI से जुड़े बदलाव

लेटेस्ट अपडेट के साथ इस फोन में ना सिर्फ नए फीचर्स दिए गए हैं, बल्कि यूजर्स इंटरफेस में भी बदलाव किया गया है। फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में यूजर्स को क्विक पैनल लेआउट, नोटिफिकेशंस के लिए नया डिजाइन, नया इमोजी स्टाइल, वेवफॉर्म एनिमेशन वाला नया मीडिया प्लेयर विजेट और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं।  यूजर्स इंटरफेस में कई बग्स और ग्लिचेज भी फिक्स किए गए हैं। 

अगले महीने मिलेगा एक और अपडेट

फोल्डेबल लाइनअप को OneUI 6 के बाद OneUI 6.1 अपडेट भी दिया जाएगा। कयास लग रहे हैं कि यह अपडेट अगले महीने जनवरी में Galaxy S24 सीरीज लॉन्च होने पर रोलआउट किया जाएगा। आपको बता दें, सैमसंग का अगला फ्लैगशिप लाइनअप ग्लोबल मार्केट में 17 जनवरी, 2024 को लॉन्च होने वाला है। Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 के लिए Android 14 आखिरी बड़ा OS अपडेट हो सकता है। 
अपने फोन में ऐसे चेक करें लेटेस्ट वर्जन

अगर आप सैमसंग का स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन चेक करने के लिए आपको इसकी सेटिंग्स में जाना होगा। अपने फोन की सेटिंग्स से Software Update सेक्शन में जाने के बाद आपको Download और Install पर टैप करना है। कोई अपडेट उपलब्ध होने की स्थिति में आप इस तरह उसे इंस्टॉल कर पाएंगे और लेटेस्ट फीचर्स का लुत्फ उठा सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.