अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

हर रोज 100 रुपये का निवेश कर आप भी बन सकते हैं करोड़पति, जानिये कैलकुलेशन

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

SIP Return Calculator : आज के समय हर कोई लखपति बनना चाहता हैं तो अमीर बनने का कोई शॉर्टकट नहीं है। इसके लिए काफी संयम और लॉन्ग टर्म   करना होता है। बहराल आज के समय पैसा कमाना जितना आसान नहीं है, उतना पहले कभी नहीं होता था।

आज आप अपने मोबाइल पर सिर्फ क्लिक से शेयर मार्केट, ईपीएफ और गोल्ड आदि के लिए निवेश कर सकते हैं। अगर आप हर रोज थोड़ा-थोड़ा पैसा बचाते हैं और उसे सही जगह पर निवेश करें तो एक बड़ा फंड बना सकते हैं।

यदि आप शेयर मार्केट में पैसा लगाने का जोखिम उठाना चाहते हैं तो म्यूचुअल फंड में भी निवेश कर सकते हैं और एक बड़ां फंड जमा कर सकते हैं।

वहीं शेयर मार्केट में पैसा लगाने का बड़ा जोखिम नहीं लेना होता है तो म्यूचुअल फंड में भी निवेश कर सकते हैं। यहां पर एसआईपी के द्वारा थोड़ा-थोड़ा सेविंग कर सकते हैं।

हर रोज 100 रुपये की सेविंग कर बन सकते हैं करोड़पति

यदि आप करोड़पति बनना चाहते हैं, तो आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल रोज 100 रुपये बचाने हैं और उसको SIP के द्वारा म्यूचु्ल फंड में निवेश करना है।

वेल्थ मैनेजर्स के मुताबिक म्यूचुअल फंड का एवरेज रिटर्न 12 फीसदी का होगा। म्यूचुअल फंड के रिटर्न में उतार-चढ़ाव आता रहता है।

अगर आप लॉन्ग टर्म तक प्लान में निवेश करते हैं, तो आप आसानी से करोड़पति बन सकते हैं। आप हर रोज 100 रुपये की सेविंग भी कर कुछ ही सालों में करोड़पति बना सकते हैं।

इस प्रकार बनेंगे आप अमीर

हर रोज 100 रुपये बचाने से आप कैसे करोड़पति बनेंगे। आप 100 रुपये बचाते हैं, तो 1 महीने के होते हैं तो 3 हजार रुपये हैं। इस पैसे को SIP के द्वारा म्यूचुअल फंड में जमा करना होगा।

आपको 30 सालों तक ऐसा करना है तो हर रोज 100 रुपये बचाना है और हर महीने के बाद 3 हजार रुपये का म्यूचुअल फंड एसआईपी में डालने हैं।एसआईपी कैलकुलेटर के मुताबिक तो इस प्रकार से आप 30 साल में 10 लाख 80 हजार रुपये का निवेश करेंगे।

अब 12 फीसदी का एवरेज रिटर्न लगाएं तो आपको अपने निवेश पर 95 लाख 9 हजार 741 रुपये का रिटर्न प्राप्त होगा। इस प्रकार 30 साल में कुल फंड 1 करोड़ 5 लाख 89 हजार 741 रुपये का बनेगा और आप करोड़पति बन जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.