अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

गज़ब की है ये स्कीम, सिर्फ 5,000 रुपये का निवेश कर मिलेगा लाखों का फंड

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

SIP Investmen t: मौजूदा समय में हर कोई अपने आने वाले भविष्य को लेकर चिंतित होता है। अगर आप अपने बच्चों की पढ़ाई और शादी को लेकर चिंता में हैं तो आज हम आपको एक ऐसी ही स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं।

जिसमें आपके परिवार का भविष्य सुरक्षित रहेगा। अगर आप अपने बच्चों के लिए अच्छा खासा निवेश करने जा रहे हैं तो इस लेख की मदद से आप निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में निवेश कर आप अच्छा खासा फंड जमा कर सकते हैं।

अगर आप समय पर म्युचुअल फंड में निवेश करते हैं जो कि बाजार के जोखिमों के अधीन हैं। लेकिन मार्केट में तीज के साथ में इसमें अच्छा खासा रिटर्न मिलने की संभावना है।

देश में कई लोग अब थोड़ा जोखिम उठाकर ऑप्शनल निवेश कर सकते हैं ऐसे में कम निवेश से भी अच्छा इकट्ठा कर रहे हैं इसलिए आज आपको बताते दें कि आप किस प्रकार से 5 हजार रुपये जमा करके 34 लाख रुपये का फंड जमा कर सकते हैं।

इसके लिए आपको म्यूचुअल फंड की एक अच्छी स्कीम का चुनाव करना होगा और यदि आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो किसी एक्सपर्ट से इसके बारे में पहले पता कर लेना सही होगा। उनकी सलाह से आप म्युचुअल फंड में एक अच्छी एसआईपी में निवेश की शुरुआत कर सकते हैं।

आपको एसआईपी बनाने के बाद मंथली उसमें 5 हजार रुपये का निवेश करना है और ऐसा आपको 18 सालों तक करना होगा। इसके साथ में आपको ऐसी स्कीम का चुनाव करना होगा, जिसमें सालाना ब्याज 11 फीसदी या फिर उससे ज्यादा मिल रहा है या फिर आपको अनुमानित रिटर्न 11 फीसदी मिलेगा।

यदि आपको मंथली निवेश की गई रकम पर दी गई ब्याज दर से रिटर्न मिलता है तो मैच्योरिटी तक 34 लाख रुपये तक फंड जमा कर सकते हैं। इस राशि से आप अपने बच्चों को हायर एजुकेशन दिला सकते हैं या फिर बिजनेस ओपन कर सकते हैं।

वहीं आपको इस बात का भी ध्यान जरुर देना होगा कि म्यूचुअल फंड में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन होता है। इसलिए पहले किसी एक्सपर्ट से जानकारी लेकर निवेश करना ही सही रहेगा नहीं तो आपको बड़ा नुकसान भी हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.