अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

यहाँ मंथली करें मात्र 2 हजार रुपये का निवेश, इतने सालों में बन जायेंगे 50 लाख के मालिक

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

Investment Tips for Women : मिडिल क्लास महिलाओं के पास पैसों की सेविंग करने के लिमिटेड ऑप्शन होते हैं। इसका अर्थ है कि उनकी इनकम का जरिया नहीं होता है। लेकिन कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे एक हाउस वाइफ अपने आने वाले समय में मोटा पैसा जमा कर सकती हैं।

अगर आप हर महीने सिर्फ 2 हजार रुपये का निवेश करना शुरु कर दें तो उनके पास आने वाले समय में फंड दमा कर सकते हैं। अधिकतर महिलाओं और छोटे निवेशकों के मान में सवाल उठता है

कि यदि महिलाएं हर महीने 2 हजार रुपये का निवेश जमा कर पाएं तो इससे 10 लाख और फिर 50 लाख बनाने में कितना समय मिल जाएगा। हम आपको इसका सरल जवाब देते हैं और निवेश के उन ऑप्शन के बारे में बताते हैं।

10 लाख बनाने में कितना लगेगा समय

यदि आप म्युचुअल फंड में मंथली 2000 रुपये की एसआईपी करती हैं तो सिर्फ 15 साल में आपके पास 10.09 लाख रुपये का फंड तैयार होगा। इस समय आपकी निवेश की गई केवल 3 लाख 60 हजार रुपये की होगी।

बाकी की होगी 6.5 लाख रुपये का ब्याज मिलेगा। यानि कि 2 हजार रुपये की सेविंग करके 15 साल में आप 10 लाख से ज्यादा का फंड आसानी से तैयार कर सकते हैं।

50 लाख के लिए कितना समय लगेगा

यदि आप 2 हजार रुपये की एसआईपी का उपयोग 50 लाख का फंड तैयार करने के लिए करते हैं तो थोड़ा और इंतजार करना होता है। सिर्फ 27 सालों और 5 महीने के अंदर आप 50 लाख का आंकड़ा पार कर जाएंगे।

यानि कि आपको 10 लाख जमा करने में 15 साल लग गएं। वहीं अगले 40 साल बनाने में सिर्फ 12.5 साल का समय लग रहा है।

यही नहीं यदि आप निवेश में सिर्फ 2.7 सालों तक और बनाएं रखें तो आपके पास कुल फंड 70 लाख 59 हजार 828 रुपये तैयार हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.