अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Jio का नया लैपटॉप अब केवल 11 हजार में, यकीन नहीं होता ना

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इस समय पॉपुलर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर Jio का नया लैपटॉप केवल 11 हजार में मिल रहा है। अगर आप अपने बच्चों के लिए एक सस्ता-सुंदर लैपटॉप खरीदना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है।

बता दें कि जियो ने अगस्त में JioBook 11 लैपटॉप को लॉन्च किया था, जिसे लेकर जियो का दावा है कि यह बेसिक कामों और स्टूडेंट्स के लिए परफेक्ट है। बता दें कि लॉन्च के समय, JioBook 11 की इंट्रोडक्टरी कीमत 16,499 रुपये थी लेकिन अब आपको इतने रुपये खर्च नहीं करने पड़ेंगे। चलिए डिटेल में बताते हैं कहां और कैसे सस्ता मिल रहा है जियोबुक लैपटॉप…

15 हजार से कम में मिल रहा JioBook 11 (2023)

बता दें कि कंपनी ने JioBook 11 (2023) को 16,499 रुपये के इंट्रोडक्टरी प्राइस पर लॉन्च किया था। लैपटॉप की एमआरपी 25,000 रुपये है। लेकिन अमेजन पर (Refurbished) JioBook 11 (2023) इस समय मात्र 11,048 रुपये में मिल रहा है, यानी लॉन्च प्राइस से लगभग साढे पांच हजार रुपये कम में आप इसे अपना बना सकते हैं।

इस पर कोई बैंक या एक्सचेंज ऑफर नहीं मिल रहा है। फिर में 11 हजार रुपये में अच्छी कंडीशन का जियोबुक कोई बुरी डील नहीं है। अब चूंकि यह एक रीफर्बिश्ड मॉडल है, ऐसे में इस पर आपको कुछ हल्के-फुल्के निशान देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि सेलर द्वारा इस पर छह महीने की वारंटी दी जा रही है।

लैपटॉप में बड़ा डिस्प्ले और तगड़ी रैम

नए जियोबुक लैपटॉप में 11.6 इंच का डिस्प्ले मिलता है। कंपनी का कहना है कि इसमें एंटी ग्लेस एचडी डिस्प्ले दिया गया है। लैपटॉप में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज है, जिसे एसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। जियोबुक कंपनी के जियो ओएस पर काम करता है।

यह एक 4G लैपटॉप है और इसमें डुअल-बैंड वाई-फाई कनेक्टिविटी की भी सपोर्ट मिलता है। इसे मैट फिनिश डिजाइन दिया गया है। लैपटॉप काफी स्लिम और स्टाइलिश लगता है।

लैपटॉप का वजन 1 किलो से भी कम

इसका वजन मात्र 990 ग्राम है जो कि काफी लाइटवेट है। लैपटॉप पावरफुल ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस है और इस पर आसानी से मल्टी-टास्किंग की जा सकती है। इसमें इंफिनिटी कीबोर्ड और एक बड़ा ट्रैकपेड भी है। कनेक्टिविटी के लिए, इसमें दो यूएसबी पोर्ट, एक मिनी एचडीएमआई और 3.5 एमएम ऑडियो पोर्ट है। वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 2 मेगापिक्सेल का वेबकैम भी है।

फुल चार्ज में 8 घंटे से ज्यादा की बैटरी लाइफ

आप इस लैपटॉप में डुअल बैंड वाई-फाई और 4G LTE सिम यूज कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यह आसानी से वाई-फाई से सिम पर स्विच हो जाता है। बैटरी लाइफ की बात करें तो कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसमें 8 घंटे से ज्यादा की बैटरी बैकअप मिलता है।

लैपटॉप में 75+ कीबोर्ड शॉर्टकट हैं

यह JioOS पर चलता है, जिसे यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। JioOS की कुछ फीचर्स में आसान इंटरफेस, मल्टी-टास्किंग स्क्रीन और स्क्रीन ट्रांसपेरेंसी कंट्रोल शामिल हैं। लैपटॉप में 75+ कीबोर्ड शॉर्टकट हैं और इसमें एक राइट क्लिक मेनू के साथ एक मल्टी-जेस्चर ट्रैकपैड भी है।

जियो का कहना है कि सीखने और मनोरंजन के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए JioOS पर कुछ इन-बिल्ट कैपेबिलिटी में वीडियो के रूप में तैयार एजुकेशनल कंटेंट के साथ JioTV, JioCloud गेमिंग और C/C++, Java, Python और Pearl जैसी कोडिंग लैंग्वेज में सीखने और कोड करने के लिए JioBIAN रेडी लिनक्स बेस्ड कोडिंग एनवायरनमेंट शामिल हैं। आप JioStore से कई अन्य ऐप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.