अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

WhatsApp पर आया मजेदार फीचर, अब आपकी फोटोज से बन जायेगा ऑटोमैटिक एलबम

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इस फीचर के जरिए सिलेब्रिटीज और ऑर्गनाइजेशंस को उनके फॉलोअर्स से जुड़ने का मौका मिल गया है और अब चैनल्स में नया ‘ऑटोमैटिक एलबम’ फीचर शामिल किया जा रहा है। यह चैनल्स में भेजे गए फोटोज और मीडिया फाइल्स को अपने आप एलबम्स में बदल देगा। 

वॉट्सऐप अपडेट्स और इस ऐप में मिलने वाले नए फीचर्स की जानकारी देने वाली ब्लॉग साइट WABetaInfo की ओर ने बताया गया है कि नया फीचर ऐप की बीटा वर्जन 2.23.26.16 में देखने को मिला है।

एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर जो यूजर्स Google Play Beta Progrm का हिस्सा बने हैं और वॉट्सऐप बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें लेटेस्ट फीचर मिलने लगा है और इससे जुड़ा बदलाव दिख रहा है। बीटा टेस्टिंग के बाद इस बदलाव को स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनाया जाएगा। 

ऐसे काम करेगा नया WhatsApp फीचर

मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग प्लेटफॉर्म का हिस्सा बनने के बाद नया फीचर अपने आप काम शुरू कर देगा और यूजर्स को कई कदम उठाने की जरूरत नहीं होगी। वॉट्सऐप चैनल में एडमिन की ओर से कई फोटोज या वीडियोज भेजने की स्थिति में नया फीचर काम करेगा। वॉट्सऐप ऐसी स्थिति में अपने आप इन मल्टी-मीडिया फाइल्स का एलबम बना देगा, जहां से इन्हें ऐक्सेस करना और देखना आसान होगा। 

नए फीचर के साथ अच्छी बात यह है कि चैनल फॉलो करने वालों को एलबम पर इमोजी की मदद से प्रतिक्रिया देने का विकल्प भी मिल रहा है। इस तरह यूजर्स मीडिया कंटेंट पर प्रतिक्रिया आसानी से दे सकेंगे। इसके अलावा ढेर सारे फोटोज अलग-अलग ना दिखकर ऑर्गनाइज ढंग से नजर आएंगे।

यह फीचर अलग-अलग मेसेज बबल्स के बजाय एलबम में नेविगेशन का मौका देगा और शेयर किए गए मीडिया कंटेंट तक पहुंचने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। 

मेसेज पिन करने का विकल्प भी मिला

वॉट्सऐप ने एक अन्य बदलाव के साथ अपने यूजर्स को चैट में मेसेज पिन करने का विकल्प दिया है। इस फीचर के साथ किसी मेसेज पर लॉन्ग टैप करने के बाद उसे चैट में सबसे ऊपर पिन किया जा सकेगा और वह मेसेज कॉन्टैक्ट के नाम के नीचे दिखता रहेगा। यूजर्स अलग-अलग ड्यूरेशन के लिए कोई मेसेज पिन कर सकते हैं। अब तक केवल चैट्स पिन करने का ऑप्शन ही चैटिंग ऐप में दिया जा रहा था। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.