अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

अगले महीने लॉन्च होगी टाटा की नई पंच EV, बस थोड़ा सा कर ले इंतज़ार

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

टाटा मोटर्स अपनी की मोस्ट अवेटेड पंच इलेक्ट्रिक का इंतजार अगले महीने खत्म हो सकता है। TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, पंच इलेक्ट्रिक को जनवरी 2024 में पेश किए जाने के बाद इसे लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि, कंपनी ने ऑफिशियली इसकी लॉन्च डेल का ऐलान नहीं किया है। इससे पहले, 21 दिसंबर को भी इसके लॉन्च होने की खबरें सामने आई थीं। पंच EV अपने ICE मॉडल के जैसी ही होगी।

इसका बॉडी पैनल, एलॉय व्हील डिजाइन और डायमेंशन एक जैसा ही होगी। इसे अलग दिखाने के लिए फ्रंट और बैक साइड में EV की बैजिंग देखने को मिलेगी। कंपनी इस कार में अपनी ALFA प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी।

पंच EV में मिलेंगे ये फीचर्स

पंच EV में गैसोलीन से चलने वाले पंच के समान 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील देखने को मिल सकते हैं। इसके डिजाइन में सेंट्रोल कंसोल देखने को मिल सकता है, जिसमें ट्रेडिशनल गियर लीवर को रोटरी ड्राइव सेलेक्टर के साथ बदल दिया जाएगा।

इसके अलावा, इसके टेस्टिंग के दौरान सामने आए फोटोज से पता चलता है कि इसमें 360-डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है।

पंच EV में जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी 

टाटा अपने पोर्टफोलियो के दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरह पंच EV में जिपट्रॉन पावरट्रेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है। जिसमें एक परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर और लिक्विड-कूल्ड बैटरी शामिल है।

ये आगे के पहियों तक पावर पहुंचाएगी। हालांकि, बैटरी कैपेसिटी और इलेक्ट्रिक मोटर स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी डिटेल सामने नहीं आई है।

300KM होगी पंच EV की रेंज

रिपोर्ट्स की माने तो पंच EV में टियागो EV वाला पावरट्रेन मिल सकता है। जो 74bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 19.2kWh और 61bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 24kWh बैटरी पैक ऑप्शन देता है।

यह लगभग 300KM की रेंज ऑफर करता है। भारतीय बाजार में पंच का सीधा मुकाबला MG कॉमेट EV और सिट्रोन eC3 जैसे मॉडल से होगा। इसके अलावा, हुंडई भी एक्सटर के इलेक्ट्रिक मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। इनके बीच भी घमासान देखने को मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.