अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

महिंद्रा ने अपनी न्यू थार के लिए 7 नामों का कराया ट्रेडमार्क, देखिये आपको कौनसा आया पसंद

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

महिंद्रा थार के 5-डोर मॉडल की टेस्टिंग महीनों से चल रही है। ग्राहकों को इसकी लॉन्चिंग का इंतजार है। इस बीच कंपनी ने इस मॉडल के नाम का ट्रेडमार्क कराया है। कंपनी ने अपनी न्यू थार के लिए 7 नामों का ट्रेडमार्क कराया है।

इनमें थार अरमाडा, कल्ट, रेक्स, सवाना, रोक्सक्स, ग्लैडियस और सेंचुरियन शामिल हैं। थार को अरमाडा नाम दिया जा सकता है। 1993 में लॉन्च हुई महिंद्रा अरमाडा कंपनी की पॉपुलर SUV थी। कंपनी इस थार को 2024 के पहले क्वार्टर में लॉन्च कर सकती है।

1990 में पेश की थी 5-डोर SUV

महिंद्रा ने 1990 में 5-डोर वाले लेआउट के साथ एक 4×4 SUV पेश की। इसे कंपनी ने अरमाडा नाम दिया था। यह बहुत संभव है कि कंपनी इस प्रतिष्ठित नेमप्लेट को फिर से लेकर आ सकती है।

जिससे ऑफ-रोडिंग के प्रति उत्साही लोगों के बीच पुरानी यादों की लहर पैदा हो सकती है। जीप पर बेस्ड अरमाडा का प्रोडक्शन भारत में महिंद्रा द्वारा 1993 से 2001 तक किया गया था।

5-डोर थार का डिजाइन

5-डोर थार के डिजाइन की बात करें तो इसकी फ्रंट ग्रिल को एक नए स्लैट पैटर्न के साथ अपडेट किया है, जिसमें पूरी चौड़ाई में एक हॉरिजॉन्टल लाइन होगी। इसके रियर टेललैंप के लिए नए लाइटिंग पैटर्न के साथ LED हेडलैंप और LED फॉगलैंप, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और नए एलॉय व्हील मिल सकते हैं।

थार के केबिन में 10-इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट के साथ एक सनरूफ और डैशकैम भी मिल सकता है।

5-डोर थार का इंजन

थार के 5-डोर मॉडल में 3-डोर के समान 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन पेश किया जा सकता है। ट्रांसमिशन के लिए इन्हें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। 3-डोर वर्जन की तरह इसे भी रियर-व्हील-ड्राइव (RWD) और 4-व्हील-ड्राइव (4WD) सेटअप में पेश किया जा सकता है।

पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, ESC और रियर पार्किंग कैमरा मिल सकता है। इसकी कीमत 12 लाख रुपए के करीब होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.