अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

TVS iQube ने सिर्फ एक माह में ही तोड़ डाले कई सारे रिकॉर्ड, रेंज भी है बाकियों से शानदार

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

TVS iQube : देश में दिनों दिन टू व्हीलर की संख्या बढ़ती जा रही है। अब इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। शहर हो या गांव हर जगह आपको टू व्हीलर देखने को मिल जाएंगे। यहां तक की गांव में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर भी देखने को मिल रहे हैं।

मई महीने में ही टीवीएस ने अपनी नई टीवीएस इक्वू (TVS Iqube) को लांच किया था। यह एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर है। सिर्फ एक माह में ही कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जून महीने में ही इसके 4667 यूनिट की बिक्री हुई थी।

इतनी बिक्री के साथ यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर बन गई है जो इतनी ज्यादा बिकी है। इसके तीन वेरिएंट्स बाजार में उपलब्ध है जिनमें से इसके सेंट मॉडल में अलेक्सा का सपोर्ट मिलता है। वही यह आपके बजट में ही मिल जाती है।

टीवीएस आइक्यूब (TVS iQube) की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 99,130 है, जो ऑन रोड तकरीबन 1,09,256 की होती है। इसके अलावा बेंगलुरु में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 1,11,2000 के करीब है जो ऑन रोड 1,20,183 रुपए की होती है।

आप चाहे तो टीवीएस आइक्यूब एसटी (TVS iQube ST) को कम पैसे देकर बुक कर सकते हैं। यह एक अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें 100 से लेकर 140 किलोमीटर तक का रेंज मिलता है। बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए यह रेंज काफी अच्छा माना जाता है।

वही यह 75 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार पर भी दौड़ सकती है। अगर आपको जल्दी में कहीं जाना हो तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 4 घंटे में ही फुल चार्ज हो सकती है। आधे घंटे में आप इसे इतना चार्ज कर सकते हैं कि यह आपको आपकी डेस्टिनेशन तक पहुंचा दे।

भारतीय कंपनी टीवीएस इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी तेजी से बढ़ रही है। आने वाले समय में यह हीरो की टक्कर की स्कूटर हो जाएगी। अब देखना होगा कि आने वाला समय टीवीएस के लिए कैसा होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.