अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

30x जूम सपोर्ट के साथ अगले महीने लांच होगा Galaxy S24, आस पास भी नहीं टिकेगा कोई

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला हो और मार्केट में हलचल ना मचे, ऐसा हो ही नहीं सकते। अगले महीने 18 जनवरी को Galaxy S24 सीरीज के स्मार्टफोन मार्केट का हिस्सा बन सकते हैं और इनसे जुड़ी मजेदार जानकारी सामने आ रही है।

लेटेस्ट लीक ने सभी को चौंका दिया है, जिसमें कहा गया है कि Galaxy S24 में 30x जूम का सपोर्ट दिया जाएगा। यानी किसी फ्रेम को 30 गुना बड़ा करके फोटो क्लिक की जा सकेगी।

टिप्सटर एवान ब्लास ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर बताया है कि Samsung Galaxy Unpacked 2024 इवेंट 18 जनवरी को होगा, जिसमें कंपनी का सबसे पावरफुल फ्लैगशिप लाइनअप Galaxy S24 पेश किया जाएगा।

नए डिवाइसेज से जुड़ी लीक्स और इनके रेंडर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर हो रहे हैं और नए Galaxy S24, Galaxy S24+, Galaxy S24 Ultra को कैमरा अपग्रेड मिलना तय है।

Galaxy S24 के संभावित स्पेसिफिकेशंस

लीक्स और रिपोर्ट्स की मानें तो नए Galaxy S24 में पिछले Galaxy S23 के मुकाबले कई अपग्रेड्स मिलने वाले हैं। इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच का डायनमिक AMOLED 2X फुल HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा।

इस डिस्प्ले को हाई रिफ्रेश रेट सपोर्ट के अलावा 2600nits की पीक ब्राइटनेस का सपोर्ट मिल सकता है। यह मौजूदा Galaxy S23 में मिलने वाले 6.1 इंच डिस्प्ले की तुलना में अपग्रेड है। लेटेस्ट डिवाइस में साउथ कोरियन टेक कंपनी Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर मिलेगा।

इस फोन में Android 14 पर आधारित OneUI सॉफ्टवेयर स्किन दी जाएगी और कई AI फीचर्स मिलेंगे। कंपनी का फोकस नए लाइनअप के साथ जेनरेटिव AI आधारित बदलावों पर रहने वाला है। फोन कुछ मार्केट्स में Exynos 2400 प्रोसेसर के साथ भी आ सकता है और इसमें 4000mAh क्षमता वाली बैटरी दी जाएगी।

कैमरा परफॉर्मेंस में सबसे दमदार

Galaxy S24 के बैक पैनल पर 50MP मेन कैमरा वाला ट्रिपल कैमरा सिस्टम मिलने वाला है, जिसमें हाई-रेजॉल्यूशन 8K सपोर्ट दिया जाएगा। इस पोन के कैमरा सिस्टम में पावरफुल टेलीफोटो लेंस दिया जाएगा और यह 2x के अलावा 3x डुअल जूम क्षमता ऑफर करेगा।

इसके अलावा लेटेस्ट मॉडल में 30x स्पेस जूम फीचर भी मिलने वाला है। यानी कि यह 30 गुना जूम करने का विकल्प देगा, जो फीचर सबसे हटकर है। बता दें, Galaxy S24 की शुरुआती कीमत 60,000 रुपये के करीब हो सकती है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.