अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

पानी के अंदर तीन महीने तक ठीक रहा iPhone 12, फोन देख किसी को नहीं हुआ यकीन

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

Apple बाज़ार में सबसे विश्वसनीय प्रोडक्ट बनाता है। Apple iPhones के कुछ दिनों तक पानी के भीतर जीवित रहने के कई उदाहरण मिले हैं। लेकिन एक हालिया घटना इस बात का खुलासा करती है कि iPhone 12 तीन महीने से  अधिक समय तक पानी के भीतर भी जीवित रह सकता है।

iPhone 12 में 6 मीटर की अधिकतम गहराई तक और 30 मिनट तक पानी का प्रतिरोध बहुत कम है। लेकिन एक विचित्र घटना में, एक iPhone 12 को तीन महीने तक पानी के नीचे डूबा हुआ पाया गया, और जब फोन को ओन किया गया तो वह चल रहा था।

iPhone 12 पानी के अंदर तीन महीने तक ठीक रहा 

यह घटना उत्तरी कैलिफोर्निया में हुई, जहां 10 नवंबर को स्टैनिस्लॉस नदी के अंदर एक iPhone 12 पाया गया था। एप्पल इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसकी खोज ली नाम के इस व्यक्ति ने की थी जो सैल्मन की तलाश में नदी में गोता लगा रहा था।

iPhone 12 शैवाल से ढका हुआ था और यह कुछ चट्टानों के बीच बैठा हुआ पाया गया था। ली ने इसे साफ किया और कुछ दिनों के लिए सूखने के लिए रख दिया। ली 16 नवंबर को डिवाइस को चार्जर से कनेक्ट करने के बाद उसे चालू करने में भी कामयाब रहा।

iPhone 12 सामान्य रूप से काम करता था, और आश्चर्यजनक रूप से इसमें कोई पासकोड नहीं था।चूंकि इसमें कोई पासकोड नहीं था, ली इसे अनलॉक कर सका और उसे फोन में कुछ फोटोज और कांटेक्ट नंबर मिले। iPhone 12 पर कैप्चर किया गया आखिरी वीडियो 4 सितंबर का था और यह उसी नदी का था।

इससे पता चलता है कि iPhone 12 तीन महीने तक पानी में डूबा रहा होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि ली मालिक को ढूंढने में सक्षम नहीं है, लेकिन संपर्क सूची से लोगों तक पहुंचने और डिवाइस वापस करने की योजना बना रहा है।

यह काफी दिलचस्प है कि iPhone 12 तीन महीने तक पानी के भीतर रहने और जीवित रहने में कामयाब रहा। यह उस स्थिति में होने के बावजूद भी ठीक से काम करता है जहां किसी ने इसे छोड़ दिया होता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.