अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

सिर्फ 150 रुपये की सेविंग संवार देगी आपके बच्चों का भविष्य, मिलेगा 22 लाख का फंड

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

SIP Calculator : आज के समय बच्चों को एजुकेशन दिलाना काफी महंगा हो गया है। जो कि माता-पिता के लिए मुसीबत का सबब है। हायर एजुकेशन दिलाना मिडिल क्लास लोगों के लिए काफी कठिन होता है।

 ऐसे में अगर आपके पास पैसा नहीं हैतो आप अपने बच्चों के लिए एक छोटी सी उम्र में ही सेविंग करना शुरु कर दें। जिससे कि आने वाले समय में किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे बिना किसी लोन के अपने बच्चे को हायर एजुकेशन दिला सकते हैं। हर रोज बनाने होंगे सिर्फ 150 रुपयेअपने बच्चों को हायर एजुकेशन दिलवाने के लिए आपको कोई भी भारी-भरकम सेविंग करने की आवश्यकता नहीं है।

आप छोटी-छोटी सेविंग करके बड़ा फंड जमा कर सकते हैं। ऐसे में मान लें कि साल 2023 में आपके बेटे या फिर बेटी की आयु 3 साल की है तो उसके 18 साल होने तक 22 लाख रुपये से ज्यादा की राशि जमा कर सकते हैं।

ये पैसा आप उसकी हायर एजुकेशन में खर्च कर सकते हैं। इसके लिए आपको म्यूचुअल फंड में एसआईपी लेनी होगी।

फटाफट जानें कैसे बनेगा 22 लाख का फंड

आपको हर रोज केवल 150 रुपये की सेविंग करनी होगी। इसका अर्थ है कि आप एक महीने में 4500 रुपये की सेविंग करनी होगी और एक साल में 54 हजार रुपये सेव करने होंगे।

आपको 15 सालों तक निवेश करना है इस प्रकार 15 साल में आप कुल 8 लाख 10 हजार रुपये की एसआईपी में डाल चुके होंगे।

एसआईपी में एवरेज लॉन्ग टर्म रिटर्न 12 फीसदी का होता है। इसके मुताबिक आपको 15 सालों में 14 लाख 60 हजार 592 रुपये ब्याज से इनकम होगी।

15 साल में ये एसआईपी जब मैच्योर होगी तो आपको कुल 22 लाख 70 हजार 592 रुपये प्राप्त होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.