अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

LIC की इस स्कीम में 200 रुपये की रोजाना बचत पर मिलेगा 28 लाख रुपये का रिटर्न, जानें डिटेल्स

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

भारत में अब कई बड़ी संस्थाओं में शुमार एलआईसी लोगों का दिल जीतने का काम कर रही है, जो हर किसी का सपना साकार कर रही है। एलआईसी की बेहतरीन स्कीम में गिने जाने वाली जीवन प्रगति योजना, लोगों को अमीर बना रही है।

इस स्कीम में आपको छप्परफाड़ फायदा मिल रहा है, जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। आप इस स्कीम में कम रुपये की सेविंग कर रही 28 लाख रुपये तक का फायदा प्राप्त कर सकते हैं। वैसे भी यह गैर लिंक्ड लाभ प्लान है जो आपको सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करता है।

धाकड़ स्कीम में निवेशकों को रिस्क कवर हर पांच साल में बढ़ता है। आप कैसे 28 लाख रुपये का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं, यह कैलकुलेशन समझने के लिए हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

रोजाना 200 रुपये की बचत कराएं इकट्ठा करें रिटर्न

एलआईसी की जीवन प्रगति योजना में आप अगर आप जुड़ना चाहते हैं तो आपको प्रतिदिन 200 रुपये की बचत करते हैं तो मंथली 6,000 रुपये इकट्ठा होंगे। इस हिसाब से एक साल में 72 हजार रुपये तक आराम से इकट्ठा हो जाएंगे जो हर किसी को अमीर बनाने का सपना साकार करेगी।

इस हिसाब से हर साल आपको 72 हजार रुपये का निवेश करना होगा। स्कीम में 20 साल तक निवेश करते हैं तो मैच्यचोरिटी पर 28 लाख रुपये तक का फायदा आराम से मिल जाएगा। इसके अलावा आपको रिस्क कवर का फायदा प्राप्त हो जाएगा।

जीवन प्रगति योजना से जुड़के बाद किसी पॉलिसीधारक की मौत हो जाती है तो फिर किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसमें आपको इंश्योरेंस की रकम, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल बोनस जोड़कर एख साथ पेमेंट कर दिया जाता है।

कई स्कीम जीत रही लोगों की दिल

देशभर में अब कई बेहतरीन स्कीम ऐसी हैं जो हर किसी का दिल जीतने का काम कर रही हैं। केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही पीएम किसान सम्मान निधि योजना कृषकों को अमीर बनाने का काम कर रही है।

इसमें लोगों को बंपर फायदा प्राप्त हो रहा है जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसके अलावा पीएम किसान मानधन योजना भी बुढ़ापे का सहारा बनेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.