अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

इस बैंक की ओर से बढ़ाई गईं ब्याज दरें, Senior Citizen को होगा इसका लाभ

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने विभिन्न अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों को 1.25 प्रतिशत तक बढ़ाया है. इससे पहले, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई थीं।

BOB ने एक बयान में कहा, ‘विभिन्न अवधि की दो करोड़ रुपये तक की सावधि जमाओं पर ब्याज दर 0.01 प्रतिशत से 1.25 प्रतिशत तक बढ़ाई गई है.’ नयी दरें 29 दिसंबर, 2023 से लागू हैं।

बयान के मुताबिक सर्वाधिक 1.25 प्रतिशत वृद्धि 7-14 दिनों की अवधि में की गई है. इन जमाओं के लिए ब्याज दर तीन प्रतिशत से बढ़ाकर 4.25 प्रतिशत कर दी गई है. इसके बाद 15-45 दिन की पूर्ण अवधि के लिए ब्याज दर एक प्रतिशत बढ़कर 4.50 प्रतिशत कर दी गई है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए नई दरें

वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी यहां अच्छी खबर है. बता दें कि अब बैंक ऑफ बड़ौदा वरिष्ठ नागरिकों को सात दिनों से दस साल में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 4.75% से 7.75% तक ब्याज दर प्रदान करेगा।

यूनियन बैंक ने एफडी दरें बढ़ाईं

इसके अलावा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी FD पर ब्याज दरें बढ़ाई. ₹2 करोड़ से कम राशि के लिए निश्चित अवधि पर अपनी एफडी पर ब्याज दरों में 25 आधार अंक (BPS) तक की बढ़ोतरी की है।

ये दरें 27 दिसंबर से प्रभावी हैं। ताजा बढ़ोतरी के बाद बैंक सात दिनों से लेकर दस साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3% से लेकर 7.25% तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.