अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

22 जनवरी को लॉन्च होगी हीरो की ये दमदार मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड को देगी कड़ी टक्कर

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

दुनिया में सबसे अधिक टू–व्हीलर की बिक्री करने वाली हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) नए साल में अपनी नई 440cc मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। हीरो अपनी मोस्ट–अवेटेड अपकमिंग मोटरसाइकिल को 22 जनवरी को लॉन्च कर सकती है।

बता दें कि आज से कुछ महीने पहले कंपनी ने न्यू जनरेशन हीरो करिज्मा XMR 210 में 210cc लिक्विड-कूल्ड मिल की शुरुआत की थी। बाइक लवर्स बेसब्री से हीरो के इस मोस्ट–अवेटेड अपकमिंग बाइक का इंतजार कर रहे हैं।

बता दें कि हीरो की यह अपकमिंग बाइक मस्कुलर रोडस्टर हो सकती है। आइए जानते हैं हीरो के अपकमिंग 440cc वाले इस बाइक के बारे में विस्तार से।

मस्कुलर रोडस्टर हो सकती है अपकमिंग बाइक

बता दें कि भारत में मोटरसाइकिल अगले महीने की शुरुआत में आने की संभावना है और इसका नाम ‘R’ अक्षर से शुरू हो सकता है। बाइक को लेकर ग्राहकों में खासा उत्साह नजर आ रहा है।

बता दें कि इसमें हार्ले डेविडसन X440 जैसी कई समानताएं होगी लेकिन बॉडी का डिजाइन पूरी तरह से अलग होगा। इसमें यामाहा MT-01 या स्क्रैंबल जैसा मस्कुलर रोडस्टर हो सकता है।

हीरो की अपकमिंग बाइक में 43mm मीटर KYB–सोर्स्ड अपसाइड फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड एडजेस्टेबल ट्विन शॉक अब्जॉर्बर से लैस हो सकता है। 

ABS टेक्नोलॉजी से लैस हो सकती है बाइक

हीरो की अपकमिंग बाइक डुअल चैनल ABS सिस्टम से लैस होगा जिसे 320 मिमी फ्रंट और 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक से कंट्रोल किया जाएगा। हीरो के अपकमिंग मॉडल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ X440 के 3.5 इंच टीएफटी डिस्पले से लैस होने की उम्मीद की जा रही है।

बाइक में 440cc सिंगल–सिलेंडर एयर और ऑयल–कूल्ड इंजन होने की भी संभावना है जो 6000 rpm पर 27bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 4000 rpm पर 38Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

हीरो की अपकमिंग बाइक को 6–स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इस बाइक की कीमत X440 से अधिक किफायती होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.