अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

iPhone लवर्स के लिए खुशखबरी, अपकमिंग आईफोन मॉडल में देखने को मिलेगा बड़ा डिस्प्ले

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अफवाह है कि Apple के iPhone लाइनअप का साइज 2024 में बदल जाएगा, iPhone 16 Pro मॉडल में अपने पिछले मॉडल की तुलना में बड़े डिस्प्ले मिलेंगे। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, iPhone 16 Pro और Pro Max में क्रमशः 6.3 इंच और 6.9 इंच के डिस्प्ले होंगे, जो iPhone 15 Pro और Pro Max के मौजूदा 6.1-इंच और 6.7-इंच डिस्प्ले से बड़े है।

बड़े डिस्प्ले में मिल सकते हैं ये फायदे

डिस्प्ले साइज में वृद्धि ओवरऑल थोड़े बड़े डाइमेंशन के साथ आती है। दोनों प्रो मॉडल समान मोटाई को बरकरार रखते हुए अपने 2023 मॉडलों की तुलना में थोड़े लंबे और चौड़े होंगे।

ऐप्पल के इस साइज चेंज के लिए पीछे कई कारण छिपे हो सकते हैं। जैसे कि बड़ा फॉर्म फैक्टर ऐप्पल को बेहतर बैटरी लाइफ के लिए बड़ी बैटरियों को शामिल करने की अनुमति दे सकता है। इसके अलावा, बढ़ा हुआ डिस्प्ले एरिया, डिस्प्ले को बेहतर करने या इंटरनल अपग्रेड्स करने में ऐप्पल की मदद कर सकता है।

बड़े डिस्प्ले फिलहाल प्रो मॉडल कर सीमित

यह अफवाह है कि ये साइज चेंज वर्तमान में प्रो मॉडल तक ही सीमित हैं। स्टैंडर्ड iPhone 16 और 16 Plus में अपने मौजूदा 6.1-इंच और 6.7-इंच डिस्प्ले बरकरार रहने की उम्मीद है। हालांकि, अफवाहें बताती हैं कि ऐप्पल 2025 iPhone 17 लाइनअप के साथ अपने स्टैंडर्ड iPhone मॉडल में 6.27-इंच और 6.85-इंच के बड़े डिस्प्ले पेश कर सकता है।

यह सभी iPhones के लिए 19.6:9 आस्पेक्ट रेशियो में बदलाव भी ला सकता है।

याद रखें, ये डिटेल फिलहाल अफवाहों और लीक पर आधारित हैं, इसलिए इन डिटेल्स पर पूरी तरह से भरोसा नहीं कर सकते। ऐप्पल संभवतः हमेशा की तरह सितंबर में iPhone 16 सीरीज लॉन्च करेगा, इसलिए कंपनी के पास अपनी प्लानिंग में बदलाव करने के लिए काफी समय है।

फिर भी, प्रो मॉडल के लिए डिस्प्ले साइज में यह बदलाव ऐप्पल की iPhone रणनीति में एक इंटरेस्टिंग डेवलपमेंट का हिंट देता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.