अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

45 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आया ये धांसू कैमरे वाला सस्ता स्मार्टफ़ोन, मिलेगी 16जीबी रैम

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इसके बाद से ही यूजर्स को इस फोन का इंतजार था। कंपनी अपने इस नए फोन में कई शानदार फीचर ऑफर कर रही है। यह फोन 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें आपको 8जीबी तक रियल और 8जीबी तक की वर्चुअल रैम दी गई है। इन दोनों के साथ फोन की टोटल रैम 16जीबी तक की हो जाती है। फोन तीन कलर ऑप्शन- गैलेक्सी ब्लू, रॉयल ग्रीन और मीटियॉर पर्पल में आता है। 

आइटेल P55 के फीचर और स्पेसिफिकेशन

कंपनी का यह नया फोन 720×1612 पिक्सल रेजॉलूशन वाले 6.6 इंच के IPS LCD डिस्प्ले के साथ आता है। इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz का है। फोन में कंपनी ऐपल के डाइनैमिक आइलैंड फीचर की तरह डाइनैमिक बार भी ऑफर कर रही है।

फोन दो वेरिएंट- 4जीबी+128जीबी और 8जीबी+256जीबी में आता है। इसमें 8जीबी तक की वर्चुअल रैम भी दी गई है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में Unisoc T606 प्रोसेसर दे रही है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दिए गए हैं। 

इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक एआई लेंस शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन में दी गई बैटरी 5000mAh की है। यह बैटरी 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

कंपनी के अनुसार इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी की मदद से फोन 30 मिनट में 65 तक चार्ज हो जाता है।

वहीं, इसको फुल चार्ज होने में 75 मिनट का समय लगता है। कनेक्टिविटी के लिए इस 4G फोन में ड्यूल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, यूएसबी टाइप-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

ओएस की बात करें तो फोन ऐंड्रॉयड 13 पर बेस्ड आइटेल के कस्टम यूआई पर काम करता है। बताते चलें कि कंपनी ने इस फोन को अभी अफ्रीका में लॉन्च किया है। फोन की कीमत 140 डॉलर (करीब 11,600 रुपये) है। भारत में भी इसकी जल्द एंट्री हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.