अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का जादू, बिक्री में दिखा 74% का भारी उछाल

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी दिसंबर माह की बिक्री रिपोर्ट शेयर कर दी है। कंपनी ने सोमवार को बताया कि उसने दिसंबर 2023 में पूरे भारत में 30,219 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं। ईवी निर्माता में बदल गए राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ने यह भी दावा किया कि उसने भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लिया है।

ओला इलेक्ट्रिक ने आगे दावा किया कि दिसंबर 2023 में उसका अब तक का सबसे अधिक मासिक रजिस्ट्रेशन हुआ है। आइए कंपनी की बिक्री रिपोर्ट पर एक नजर डालते हैं।

2023 में कुल 2.65 लाख यूनिट की बिक्री

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ने एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में दावा किया है कि उसने दिसंबर 2023 में एक साल पहले इसी महीने की तुलना में 74 प्रतिशत की बिक्री में भारी वृद्धि दर्ज की है।

साथ ही, कंपनी का दावा है कि 2022 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही की तुलना में दिसंबर 2023 में समाप्त अंतिम तिमाही में 83,963 यूनिट्स के साथ कंपनी ने 68 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

साथ ही ईवी निर्माता ने 2023 में कुल 2.65 लाख यूनिट्स बेचने का दावा किया है। दो सालों में 400,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादनओला इलेक्ट्रिक ने आगे दावा किया कि उसने केवल दो सालों में 400,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन करने वाली उद्योग की पहली कंपनी बनने का एक और माइलस्टोन पार कर लिया है।

बिक्री प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए ओला इलेक्ट्रिक के चीफ मार्केटिंग अधिकारी अंशुल खंडेलवाल ने कहा कि इसका ‘दिसंबर टू रिमेंबर’ कैंपेन हजारों ग्राहकों को ईवी में लाने में एक बड़ी सफलता थी।

हमारा मानना ​​है कि हमने S1 प्रो, S1 एयर और S1 एक्स+ समेत अपने मजबूत उत्पाद लाइनअप के दम पर एक और तिमाही के लिए अपना बाजार नेतृत्व जारी रखा है। हमारा ‘दिसंबर टू रिमेम्बर’ कैंपेन सफल रहा है।

ओला इलेक्ट्रिक का पोर्टफोलियो

ओला इलेक्ट्रिक के पास वर्तमान में पांच अलग-अलग इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, जो विभिन्न वैरिएंट और विभिन्न बैटरी ऑप्शन में उपलब्ध हैं। कंपनी S1 Pro, S1 Air और S1X Plus जैसे मॉडल बेचता है।

₹147,499 (एक्स-शोरूम) की कीमत पर S1 प्रो कंपनी का प्रमुख प्रीमियम ईवी स्कूटर है, जबकि S1 एयर ₹119,999 (एक्स-शोरूम) पर उपलब्ध है और यह कंपनी का सबसे किफायती ईवी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.