अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Chanakya Niti के अनुसार ये होते है धोखेबाज महिलाओं के लक्षण, ऐसे करें पहचान

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

चाणक्य नीति के अनुसार कोई भी महिला को समझ सकता है। भारत में स्त्रियों को देवी कहा जाता है। लेकिन समाज हर समय देवी को दुर्व्यवहार करता रहता है। प्रकृति ने हर स्त्री को सौम्यता, कोमलता और ममता का अद्भुत गुण दिया है।

चाणक्य नीति में आचार्य चाणक्य ने चरित्रहीन महिलाओं के बारे में बहुत कुछ कहा है। जिन पर विचार करने और उन बातों को मानने वाले व्यक्ति के जीवन में कभी भी दुख या धोखा नहीं आता। आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक में ऐसे हालात बताए हैं जो आज भी होते हैं। ऐसे ही आचार्य चाणक्य ने चरित्रहीन स्त्रियों के बारे में कुछ ऐसी बातें बताई हैं जिन्हें जानकर आप किसी भी चरित्रहीन स्त्री से प्यार नहीं करेंगे. आइए जानते हैं

महिलाएं अपने परिवार की इज्जत बचाने का प्रयास करती हैं. अपने सामाजिक और नैतिक व्यवहार को शुद्ध करती है। चाणक्य ने कहा कि स्त्रियाँ बहुत पूजनीय जाति हैं। आचार्य चाणक्य की पुस्तक में स्त्री को देवी कहा गया है।

पर कुछ महिलाएं अपने गंदे व्यवहार और चरित्रहीनता से दूसरों के जीवन पर बुरा प्रभाव डालती हैं। ऐसी महिलाओं को सिर्फ एक आदमी से प्यार नहीं होता।

चाणक्य कहता है कि ऐसी महिलाओं से दूर रहें, लेकिन चाणक्य नीति, भारत का एक प्रसिद्ध ग्रंथ है, कहता है कि महिलाओं के चेहरे, आचार और व्यवहार को देखकर उनका स्वभाव जान सकते हैं। महिलाओं के शरीर और चेहरे पर कुछ लक्षण हैं जो उसे लक्ष्मी का दर्जा देते हैं, लेकिन कुछ लक्षणों को अशुभ माने जाते हैं।

ये महिलाएं जुबान और दिल को एकजुट नहीं कर पाती। इनकी जुबान पर और तो मन मे कुछ और बोल रहा है। महिलाओं को एक से अधिक पुरुषों से संबंध बनाने में शर्म नहीं आती।  ऐसी महिलाओं के कई पुरुष दोस्त हैं।

और ये सभी को अपने प्रेमजाल में फंसा कर रखते हैं।  इन महिलाओं के दिल में कोई और व्यक्ति होता है और वे एक अलग व्यक्ति के साथ संबंध बना रहे होते हैं।  ऐसी महिलाएं एक पुरुष से प्यार करती हैं और फिर किसी और से प्यार इजहार करती हैं।  ऐसी महिलाएं अक्सर लोगों को लुभाती हैं।

ऐसी महिलाएं हर संभव प्रयास करती हैं कि लोग उसे देखें। वो इसके लिए किसी भी स्तर तक जा सकती हैं। चरित्रहीन महिलाएं एकमात्र पुरुष की नहीं हैं। उनके प्रेमी और साथी उनकी आवश्यकताओं के अनुसार बदलते रहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.