अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

नए साल मेहरबान हुआ Google, दे रहा 70% से ज्यादा का डिस्काउंट

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

लेकिन जल्द यह सुविधा बंद होने वाली है। यदि आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं तो इस साल की पहली तिमाही में वॉट्सऐप चैट स्टोरेज को आपके गूगल ड्राइव स्टोरेज में ही गिना जाएगा। सभी यूजर्स को फिलहाल गूगल ड्राइव पर 15GB डेटा मुफ्त मिलता है।

लेकिन इस फ्री 15GB स्टोरेज में वॉट्सऐप चैट बैकअप शामिल होने से, स्टोरेज फटाफट भर जाएगा क्योंकि वॉट्सऐप चैट बैक-अप में तस्वीरें भी होती हैं, और ऐसे में 15GB कम पड़ सकता है। लेकिन भारतीयों के लिए खुशखबरी है कि Google One प्लान्स इस समय 70 फीसदी से भी ज्यादा की छूट के साथ मिल रहे हैं। बता दें कि Google One, गूगल ड्राइव के सब्सक्रिप्शन प्लान्स हैं।

70% से भी ज्यादा सस्ते मिल रहे Google One प्लान

जी हां, गूगल की क्लाउड स्टोरेज सर्विस Google Drive, एंड्रॉयड, आईओएस और डेस्कटॉप पर डिस्काउंट प्राइस पर उपलब्ध है। कंपनी साल 2024 की शुरुआत के लिए स्पेशल डिस्काउंट की पेशकश कर रही है।

गूगल के पास कई क्लाउड प्लान उपलब्ध हैं, जिनमें से भारत में सबसे सस्ता प्लान 130 रुपये प्रति माह का है। हालांकि, लिमिटेड पीरियड ऑफर के तहत, सबसे सस्ते Google One प्लान को केवल 35 रुपये प्रति माह में लिया जा सकता है, हालांकि ऑफर खत्म होते ही इसकी कीमत फिर से 130 रुपये प्रति माह हो जाएगी।

वर्तमान में उपलब्ध यह लिमिटेड ऑफर, नए यूजर्स को डिस्काउंट प्राइस पर Google One सब्सक्रिप्शन के सभी लाभ प्रदान करता है। भारत में Google Drive प्लान 100GB से शुरू होते हैं और इनकी कीमत 130 रुपये प्रति माह है।

स्पेशल ऑफर के साथ, यूजर तीन महीने के लिए 35 रुपये में सर्विस प्राप्त कर सकते हैं, जिसके बाद उन्हें 130 रुपये प्रति माह की रेगुलग कीमत का भुगतान करना होगा। 200GB प्लान 3 महीने के लिए 50 रुपये प्रति माह की रियायती कीमत पर भी उपलब्ध है, इस अवधि के बाद कीमत वापस 210 रुपये प्रति माह हो जाएगी।

यह ऑफर 2TB ड्राइव प्लान पर भी मिल रहा है, जो रेगुलर 650 रुपये प्रति माह के बजाय 160 रुपये में तीन महीने के लिए मिल रहा है। ऐसा लगता है कि यह रणनीति नए यूजर्स को टारगेट करने के लिए, जिससे उन्हें पूरी कीमत चुकाने से पहले रियायती दर पर प्लेटफॉर्म को आजमाने का मौका मिलता है।

यह ऑफर 15GB स्टैंडर्ड स्टोरेज समाप्त होने के बाद अधिक क्लाउड स्टोरेज स्पेस की तलाश कर रहे नए यूजर्स को लुभाएगा। गौरतलब है कि यह ऑफर केवल उन यूजर्स के लिए है जिन्होंने कभी Google One सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान नहीं किया है।

WhatsApp Back स्टोरेज कोटा उनके गूगल ड्राइव में गिना जाएगा

वॉट्सऐप ने घोषणा की है कि 2024 की शुरुआत से, यूजर्स का स्टोरेज कोटा उनके गूगल ड्राइव खाते में गिना जाएगा, जिससे अधिक लोग पेड गूगल ड्राइव स्टोरेज का विकल्प चुन सकते हैं। गूगल वन के लिए नए ऑफर का समय इस बड़े बदलाव के साथ मेल खाता है।

इससे पहले, गूगल ड्राइव पर सेव किए गए वॉट्सऐप बैकअप को स्टोरेज स्पेस में नहीं गिना जाता था। यह बदलाव फिलहाल वॉट्सऐप बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जा रहा है, लेकिन जल्द ही इसे अन्य यूजर्स के लिए भी लागू किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.