अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Samsung के इस मिडरेंज 5G स्मार्टफोन को खरीदने के लिए करना होगा इंतज़ार, टल गई इसकी लांच डेट

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

हम बात कर रहे हैं Samsung Galaxy A55 5G की। कंपनी इसे सैमसंग गैलेक्सी A54 5G स्मार्टफोन के सक्सेसर के तौर पर तैयार कर रही है और सितंबर 2023 से इसपर काम जारी है। हाल ही में सैममोबाइल्स ने अपकमिंग स्मार्टफोन की लॉन्च टाइमलाइन लीक की थी और अब सैममोबाइल्स की रिपोर्ट से पता चलता है कि स्मार्टफोन के लॉन्च को 2024 की पहली तिमाही से पीछे धकेल दिया गया है।

बता दें कि सैमसंग ने मार्च 2023 में भारत समेत अन्य वैश्विक बाजारों में सैमसंग गैलेक्सी A54 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी अपकमिंग गैलेक्सी A5x सीरीज के स्मार्टफोन 2024 की दूसरी तिमाही में लॉन्च करेगी।

Samsung Galaxy A55 5G में क्या होगा खास

सैमसंग, गैलेक्सी A55 5G स्मार्टफोन के साथ अपकमिंग Samsung Galaxy A35 5G स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकता है। सैमसंग गैलेक्सी FE स्मार्टफोन की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए सैमसंग ने गैलेक्सी A7x सीरीज के स्मार्टफोन को रोक दिया। गैलेक्सी A55 5G स्मार्टफोन के ऑफिशियल दिखने वाले रेंडर कंफर्म करते हैं कि फोन तीन कलर्स में लॉन्च होगा।

सैमसंग संभवतः ऑसम आइसब्लू, ऑसम लिलैक और ऑसम नेवी कलरवेज में स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। रेंडर्स से इसके पिछले मॉडल गैलेक्सी A54 5G स्मार्टफोन के समान डिजाइन का पता चलता है। पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर वाले की-आइलैंड को फोन के राइट साइड देखा जा सकता है।

स्मार्टफोन के किनारों पर एंटीना लाइनें देखी जा सकती हैं, जो मेटल फ्रेम के उपयोग की पुष्टि करती हैं। एंटीना लाइनों को छोड़कर स्मार्टफोन का लेफ्ट साइड क्लिन है। फोन के रियर पर अलग-अलग कैमरा रिंग और एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा देखा जा सकता है। सैमसंग स्मार्टफोन को मौजूदा स्मार्टफोन की तरह ही गोल किनारों वाले कोनों से लैस करता है।

मिलेगा इतना दमदार प्रोसेसर

अपकमिंग फोन में सेल्फी कैमरा रखने के लिए एक सेंटर्ड पंच होल कटआउट होगा। स्मार्टफोन की गीकबेंच लिस्टिंग से पुष्टि हुई है कि यह इन-हाउस Exynos 1480 प्रोसेसर को स्पोर्ट करेगा। अपकमिंग स्मार्टफोन ने सिंगल-कोर टेस्ट में 1127 स्कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में 3090 स्कोर हासिल किए हैं।

फोन में मिलेगी 8GB तक रैम

गैलेक्सी A55 5G फोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड वन यूआई पर चलेगा। चिपसेट में 2.75 गीगाहर्ट्ज और 2.05 गीगाहर्ट्ज पर चार परफॉर्मेंस और एफिशियंसी कोर हैं। सैमसंग इन-हाउस चिपसेट को Xclipse 530 जीपीयू से लैस करता है। चिपसेट भारत सहित वैश्विक बाजारों में 8GB तक रैम के साथ जोड़ा जाएगा।

फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी

फोन को मिले 3C सर्टिफिकेशन से फोन में 25W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होने की भी पुष्टि हुई है। स्मार्टफोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है। फोन के AMOLED डिस्प्ले में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.