अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

12000 से कम में भारत में धूम मचाने को तैयार ये सस्ता 5G स्मार्टफोन, गज़ब के है बाकी फीचर्स

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

हम बात कर रह हैं Moto G34 5G की। कंपनी ने कुछ दिसंबर 2023 में चीन में लॉन्च किया था और अब यह भारतीय बाजार में एंट्री करने वाला है। कंपनी ने इसकी इंडिया लॉन्च डेट का भी खुलासा कर दिया है।

इसके अलावा, मोटोरोला ने अपकमिंग स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के साथ टीजर भी शेयर करना शुरू कर दिया है। इसे चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, जहां इसके 8GB+128GB मॉडल की कीमत RMB 999 (लगभग 11,700 रुपये) है। भारत में कब लॉन्च होगा यह फोन और क्या होगा खास, चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ…

भारत में इस दिन आएगा Moto G34 5G, ये होगा खास

मोटोरोला भरत में 9 जनवरी को अपना किफायती जी-सीरीज स्मार्टफोन Moto G34 5G लॉन्च करेगा। मोटोरोला ने पुष्टि की है कि अपकमिंग G34 5G स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट, मोटोरोला इंडिया वेबसाइट और प्रमुख ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के माध्यम से उपलब्ध होगा।

कंपनी ने टेक्सचर के साथ थोड़े डार्क ब्लू कलर में आने वाले स्मार्टफोन का टीजर शेयर किया है।

कहा जा रहा है कि चीनी वेरिएंट की तुलना में, कंपनी भारत में इसे अलग-अलग कलर्स में लॉन्च करेगी। टीजर से पुष्टि होती है कि मोटोरोला स्मार्टफोन को सेल्फी कैमरे के लिए सेंटर्ड पंच होल कटआउट से लैस करेगा। स्मार्टफोन के किनारों पर नीचे की तरफ एक बड़ी चिन के साथ बेजल्स देखे जा सकते हैं।

मोटोरोला ने पुष्टि की है कि फोन लोकप्रिय क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 5G प्रोसेसर से लैस होगा। चिपसेट 6nm प्रोसेस पर बनाया गया है, और इसमें 2.2GHz पर चलने वाले दो Kryo 660 गोल्ड (कॉर्टेक्स A78) कोर, 1.8GHz पर छह Kryo 660 सिल्वर (कॉर्टेक्स A55) कोर और एक एड्रेनो 619 जीपीयू है। चिपसेट LPDDR4X रैम और UFS 2.2 इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा।

टीजर अपकमिंग जी सीरीज स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलने की भी पुष्टि करता है। उम्मीद है कि मोटो भारत में फोन के साथ मौजूदा 50 मेगापिक्सले प्राइमरी कैमरे का उपयोग जारी रखेगा। मोटोरोला संभवतः स्मार्टफोन की कीमत 15,000 रुपये से कम के सेगमेंट में रखेगा।

चीन में Moto G34 5G की कीमत

Motorola ने चीन में Moto G34 5G को स्टार ब्लैक और सी ब्लू कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। यह फोन 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले सिंगल वेरिएंट में आता है और चीन में इसकी कीमत RMB 999 (लगभग 11,700 रुपये) है। कहा जा रहा है कि मोटो इसके 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट को भी जल्द लॉन्च करेगा। 

Moto G34 5G के बेसिक स्पेसिफिकेशन

नए Moto G34 5G स्मार्टफोन में  6.5 इंच फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन वाला आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले मिलता है, जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आता है। सेल्फी कैमरे को रखने के लिए डिस्प्ले में एक सेंटर्ड पंच-होल कटआउट है।

फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सेल का कैमरा है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो रियर कैमरे हैं, जिसमें 50 मेगापिक्सेल का मेन कैमरा और 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो लेंस शामिल है।

फोन स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर से लैस है और एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड MYUI 6.0 पर काम करता है। वैसे तो फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है लेकिन इसमें 8GB वर्चुल रैम का सपोर्ट भी मिलती है, जिससे रैम 16GB तक हो जाती है।

दमदार साउंड के लिए, फोन में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर सेटअप है। फोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh बैटरी है और चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी है। फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, सॉफ्टवेयर बेस्ड फेस अनलॉक, एनएफसी और जीपीएस भी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.