अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

पुरुषों के लिए ऐसी स्त्री खोल देती है नरक के दरवाजे, पछताने की जगह जान लें ये बात 

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

खुशहाल जीवन जीने के लिए एक अच्छे जीवनसाथी का होना निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि शादी से पहले हर तरह की जांच की जाती है। लेकिन लड़के के पैसे और लड़की की खूबसूरती दोनों ही शादी में निर्णायक होते हैं। जो आज किसी से छिपा नहीं है। इसलिए लगातार तलाक और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की संख्या बढ़ रही है।

माना जाता है कि एक स्त्री अपने गुणों से किसी भी घर को नरक या स्वर्ग बना सकती है। यदि इसे गहराई से सोचा जाए तो इसमें काफी सत्यता है। चाणक्य नीति में स्त्री के ऐसे गुणों का वर्णन मिलता है जो पुरुष की सोई किस्मत भी जगा सकते हैं, तो यह बात और पुष्ट हो जाती है। हम आपको आचार्य चाणक्य द्वारा बताए गए अच्छी पत्नी के कुछ गुण बता रहे हैं।

मन से शांत हो चाणक्य नीति के अनुसार किसी भी परिस्थिति में कोई स्त्री क्रोध नहीं करती है। वह स्थान और समय को समझकर काम कर सकती है। ऐसी स्त्री भी अपने पति के जीवन को सुगम बनाती है।

धैर्यवान हो, क्योंकि जल्दबाजी शैतान का काम है और इसमें गड़बड़ी की अधिक संभावना होती है। लेकिन खराब से खराब परिस्थितियों में भी धैर्य से काम करने वाला व्यक्ति बहुत अच्छा काम करता है। यही कारण है कि चाणक्य एक धैर्यवान स्त्री से शादी करने की सलाह देते हैं। क्योंकि पुरुष की पत्नी ही घर परिवार को चलाता है।

धार्मिक होने पर एक धार्मिक स्त्री अपने पति का भाग्य बदल सकती है। वह हमेशा अपने परिवार को अधर्म से बचाती है, जिससे परमात्मा की कृपा हमेशा घर पर रहती है। इसलिए चाणक्य हमेशा एक धार्मिक और ईश्वर में विश्वास करने वाली स्त्री से शादी करने की सलाह देते हैं।

यदि वह सही संस्कार पालन करती है तो कोई भी स्त्री घर में कलेष नहीं होने देती। उसे बड़े से छोटे तक सभी को खुश रखना है। वह गुस्से में भी किसी का अपमान नहीं करती। ऐसी स्त्री से शादी करने से पुरुष के खराब रिश्ते भी सुधरने लगते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.