अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Chanakya Niti : इन कामों से चरित्रहीन औरतें कभी नहीं आती बाज़, पुरुष जान लें ये बात


माना जाता है कि माहिल में पुरूष के अपेक्छा को बर्दास्त करने की शीलता ज्यादा है। महिलाएं अपने परिवार की गरिमा बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। अपने सामाजिक और नैतिक व्यवहार को शुद्ध करती है। लेकिन हर व्यक्ति समान नहीं हो सकता; हर व्यक्ति में कुछ कमी होती है।

वहीं, अचार्य कहते हैं कि कुछ महिलाएं अपने बुरे चरित्र और चरित्रहीनता के कारण दूसरों के जीवन पर बुरा प्रभाव डालती हैं। ऐसी महिलाओं को सिर्फ एक व्यक्ति से प्यार करना नहीं आता। चाणक्य कहता है कि ऐसी महिलाओं से दूर रहें, लेकिन भारत की लोकप्रिय चाणक्य नीति कहती है कि ऐसे कई तरीके हैं कि महिलाओं के व्यवहार को देखकर उनका स्वभाव समझ सकते हैं।

महिलाओं के शरीर और चेहरे पर कुछ लक्षण हैं जो उसे लक्ष्मी का दर्जा देते हैं। तो ऐसे लक्षणों से वह अशुभ माना जाता है।

चाणक्य नीति के अनुसार, ऐसी महिलाओं का चरित्र परिस्थितियों और परिस्थितियों के अनुसार बदल जाता है जिनके पैर की कनिष्ठा अंगुली धरती को नहीं स्पर्श करती और उनकी अंगूठी की उंगली अंगूठी से अधिक लंबी होती है। ऐसी महिलाएं भाग्यशाली हैं। उन्हें नियंत्रित करना बहुत कठिन है। इनकी चरित्र कभी भी विश्वासयोग्य नहीं होती।

जिन महिलाओं का कद बहुत लंबा और होठों पर अधिक बाल होते हैं, वे अपने पति के लिए खराब मानी जाती हैं।महिलाओं के कानों में अधिक बाल होने से उनका आकार अलग नहीं होता ऐसी स्त्रियां घर में परेशान करती हैं।

ऐसी स्त्री के जीवन में हमेशा दुखों के बादल छाए रहते हैं, जिसके लंबे और चौड़े दांत बाहर निकलते हैं। काली मसूड़ों वाली महिलाएं भी अपने पति के लिए खराब होती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.