अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

इस साल सितंबर में लॉन्च होगी iPhone 16 सीरीज, सामने आई कैमरा डिटेल

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

वैसे तो नई सीरीज के लॉन्च होने में काफी लंबा समय है लेकिन इसकी डिटेल्स इंटरनेट पर आनी शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले एक लीक में इसकी रैम डिटेल्स सामने आई थीं और अब एक पॉपुलर टिप्स्टर ने बिल्ड क्वालिटी के साथ-साथ iPhone 16 और iPhone 16 Pro के कैमरा स्पेसिफिकेशन की डिटेल शेयर की हैं। गौरतलब है कि iPhone 16 सीरीज को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जाएगा।

नए मॉडल में मिलेगा दमदार कैमरा

चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन द्वारा शेयर किए गए लेटेस्ट लीक में, यह सुझाव दिया गया है कि Apple के अपकमिंग iPhone 16 Pro मॉडल में 1/1.14-इंच का मेन कैमरा और एक पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस होगा।

यह पिछले मॉडल्स की तुलना में जूम क्षमताओं में संभावित सुधार और प्राइमरी सेंसर के लिए बेहतर लाइट इनटेक का हिंट देता है। ये डिटेल पिछली रिपोर्ट्स से मेल खाती हैं।

प्रो मॉडल में खास होगी बिल्ड क्वालिटी

इसके अलावा, लीक में iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के रियर पैनल में बदलाव पर प्रकाश डाला गया है। दावा किया गया है कि पीछे G+P सॉल्यूशन का उपयोग करके बना एक ग्लास पैनल होगा, जो मोल्डिंग प्रोसेस में ग्लास और प्लास्टिक के कॉम्बिनेशन को दर्शाता है।

दिलचस्प बात यह है कि टिप्स्टर का सुझाव है कि चीनी स्मार्टफोन ब्रांड हुवावे भी अपने अपकमिंग डिवाइसेस के लिए इसी तरह की तकनीक अपना सकता है।

iPhone 16 Pro सीरीज पर पिछली रिपोर्ट्स में पहले ही रेंडरर्स के माध्यम से डिजाइन का खुलासा हो चुका है, जिसमें एक नया डेडिकेटेड कैप्चर बटन दिखाया गया है। आने वाले मॉडल्स में सामने की तरफ एक छोटा डायनामिक आइलैंड, एडवांस्ड कैमरे और थोड़ा लंबा डिस्प्ले होने की उम्मीद है।

हालांकि ये लीक iPhone 16 Pro सीरीज की संभावित फीचर्स की एक दिलचस्प झलक प्रदान करते हैं, लेकिन इसकी और भी अधिक डिटेल अभी सामने आनी बाकी है। ऐप्पल फैन्स अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कैमरा कैपेबिलिटीज, नए डिजाइन एलिमेंट्स और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के समावेश में सुधार की आशा कर सकते हैं।

सभी मॉडल्स में मिलेगी 8GB रैम

इससे पहले, हाईटॉन्ग इंटरनेशनल सिक्योरिटीज में टेक एनालिस्ट जेफ पु परफॉर्मेंस और कनेक्टिविटी में सुधार पर फोकस करते हुए, अपकमिंग iPhone लाइनअप के बारे में बताते हैं। पु के अनुसार, आईफोन 16 और 16 प्लस के 8GB रैम से लैस होने की उम्मीद है, जो कि उनके पिछले मॉडल, आईफोन 15 और 15 प्लस में 6GB से ज्यादा है।

इस अपग्रेड से मल्टीटास्किंग क्षमताओं में वृद्धि होने की उम्मीद है, जिससे नए iPhones पर बेहतर परफॉर्मेंस मिलेगा। यदि यह जानकारी सच होती है, तो बेस, प्लस और प्रो वेरिएंट सहित iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल्स में 8GB रैम होगी।

iPhone 16 और 16 Plus में Wi-Fi 6E सपोर्ट

इसके अलावा, पु का सुझाव है कि iPhone 16 सीरीज iPhone 16 और iPhone 16 Plus के लिए Wi-Fi 6E सपोर्ट पेश कर सकती है। Wi-Fi 6E 6 गीगाहर्ट्ज बैंड का उपयोग करता है, जो कम्पैटिबल राउटर के साथ उपयोग किए जाने पर हाई वायरलेस स्पीड और सिग्नल इंटरफेरेंस को कम करता है।

विशेष रूप से, यह फीचर iPhone 15 लाइनअप में प्रो मॉडल के लिए एक्सक्लूसिव था, जो अपकमिंग iPhone सीरीज में एडवांस्ड कनेक्टिविटी ऑप्शन के संभावित विस्तार का हिंट देता है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.