अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

इस टेक कंपनी ने कर दिया कमाल, 3 मिनट में बेच डाले 800 करोड़ रुपये से ज्यादा के स्मार्टफोन

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अक्सर कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन्स की जबरदस्त डिमांड देखने को मिलती है और इस बार Honor के नए मॉडल्स ने ढेरों रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं। Honor Magic 6 और Magic 6 Pro की बिक्री 3 मिनट के अंदर 800  करोड़ रुपये की वैल्यू  का आंकड़ा पार कर गई। 

टेक ब्रैंड ऑनर ने अपने Magic लाइनअप के दो नए स्मार्टफोन्स Honor Magic 6 और Magic 6 Pro चाइनीज मार्केट में पेश किए हैं। इन्हें 11 जनवरी को लॉन्च किया गया था और आज 18 जनवरी को सुबह 10 बजे इसकी सेल शुरू हुई।

अब ब्रैंड  ने चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर किए एक पोस्ट में बताया है कि इन दोनों डिवाइसेज को मार्केट से ऐसी प्रतिक्रिया मिली है, मानो इनके अलावा कोई दूसरा फोन बचा ही ना हो। 

800 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई

ऑनर ने मार्केट से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया की जानकारी देते हुए लिखा कि Honor Magic 6 और Magic 6 Pro को चीन में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर शुरू हुई सेल में  हाथोंहाथ खरीदा गया। कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स की पहली सेल में 3 मिनट से कम वक्त में 66 करोड़ युआन (करीब 10.4 करोड़ डॉलर) की कमाई की है। भारतीय मुद्रा में यह रकम 864 करोड़ रुपये के आसपास है।  

कंपनी की मानें तो यह जबरदस्त बिक्री करने में इसे केवल 2 मिनट और 35 सेकेंड का वक्त लगा। इस लिहाज से देखा जाए तो कंपनी ने हर सेकेंड 5.57 करोड़ रुपये के Honor Magic 6 और Magic 6 Pro स्मार्टफोन्स  की सेल की है। इस आंकड़े ने पिछले साल लॉन्च Honor Magic 5 सीरीज की पहले दिन की कुल बिक्री को कहीं पीछे छोड़ दिया है। 

इतनी है नए स्मार्टफोन्स की कीमत

Honor Magic 6 ks 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल की कीमत 4,399 युआन (करीब 52,000 रुपये) रखी गई है। वहीं  Magic 6 Pro की शुरुआती कीमत इसी रैम और स्टोरेज कन्फिगरेशन के लिए 5,699 युआन (करीब 67,500 रुपये) है। सभी वेरियंट्स के औसत प्राइस के आधार पर देखा जाए तो कंपनी ने नए Honor डिवाइसेज के करीब 120,021 यूनिट्स बेचे हैं। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.