अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

इन मूलांक वालों के धन से जुड़े लिए गए फैसले साबित होंगे लाभकारी, जाने अपना अंक राशिफल

धर्म डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 20 जनवरी का दिन…

मूलांक-1 : मूलांक 1 के लोगों के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। कार्यस्थल पर सकारात्मक माहौल रहेगा। कार्यों के अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। आर्थिक मामलों में भाग्य साथ देगा। पिछले निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोंगो को नई जॉब का ऑफर मिल सकता है। हेल्दी हैबिट्स अपनाएं। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। आज अज्ञात भय से मन परेशान रह सकता है।

मूलांक -2 : आज मूलांक 2 वालों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। धन से जुड़े लिए गए फैसले लाभकारी साबित होंगे। निवेश करने के इच्छुक होंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को आज शुभ समाचार मिल सकते हैं। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है। माता के सहयोग से धन लाभ के योग बनेंगे। धीरे-धीरे तरक्की की राह पर आ रही बाधाएं दूर होंगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और परिजनों का सपोर्ट मिलेगा।

मूलांक-3 : आज आपका दिन सामान्य रहेगा। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन बनाए रखें। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा। पिछले निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी। रिश्तों में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। भूमि और वाहन की खरीदारी संभव है। परिजनों का सहयोग मिलेगा। बिजनेस में नए सकारात्मक बदलाव आएंगे। व्यावसायिक लाभ होगा।

मूलांक 4 : मूलांक 4 वालों की लव लाइफ में नए रोमांचक मोड़ आएंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को गुड न्यूज मिल सकती है। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। आर्थिक मामलों में लकी रहेंगे। धन लाभ के नए सुनहरे अवसर मिलेंगे। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यस्थल पर अप्रेजल या प्रमोशन के चांसेस बढ़ेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी।

मूलांक 5 : आज मूलांक 5 वालों के घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। शादी-विवाह तय हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे, लेकिन खर्चे भी रहेंगे। ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। आज उच्चाधिकारियों के सपोर्ट से कार्यों की चुनौतियां दूर होंगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे।

मूलांक 6 : कार्यस्थल पर उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा। वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। साथी की इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें और उनके विचारों का सम्मान करें। कुछ जातक आज दोस्तों के साथ ट्रिप का प्लान कर सकते हैं।

मूलांक 7 : आज मूलांक 7 वाले प्रोफेशनल लाइफ में कई बड़े फैसले लेंगे। कार्यों की नई जिम्मेदारियां मिलेंगी। करियर में नई उपलब्धियां हासिल होंगी। लंबे समय के बाद पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। साथी संग रिश्ता मजबूत होगा। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत के बाद ही परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी। खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा। आय में वृद्धि के नए मार्गों की तलाश करें। इससे धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

मूलांक 8 : आज मूलांक 8 वालों की लव लाइफ की दिक्कतें दूर होंगी, लेकिन मन में बेचैनी महसूस हो सकती है। परिजनों का आशीर्वाद मिलेगा। करियर में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। कार्यस्थल पर आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। लंबे समय से अटका हुए धन वापस मिलेगा। शासन-सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। शुभ कार्यों में भाग्य साथ देगा। प्रेम-संबंधों में सुधार आएगा। आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

मूलांक 9 : आर्थिक लाभ होगा, लेकिन भावनाओं को उतार-चढ़ाव संभव है। क्रोध पर काबू रखें। कार्यों की चुनौतियों बढ़ेंगी, लेकिन मुश्किलों से न घबराएं। आज कड़ी मेहनत और लगन के साथ किए गए कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। जीवनसाथी संग रिश्ता मजबूत होगा। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। जीवन में नए रोमांचक मोड़ का आनंद लेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.