अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

कम बजट वाले ग्राहकों के लिए Realme का तोहफा, 5500 से कम में लांच किया धांसू स्मार्टफोन

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

दरअसल, रियलमी ने फिलीपींस में एक नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Realme Note 50 लॉन्च किया है। यह कंपनी का पहला नोट-ब्रांडेड स्मार्टफोन है। फोन के खास फीचर्स में 90 हर्ट्ज डिस्प्ले, एक यूनिसोक प्रोसेसर, एक बड़ी बैटरी और एक पतला डिजाइन शामिल है। चलिए नजर डालते हैं रियलमी नोट 50 की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन पर…

फोन में दमदार कैमरा और प्रोसेसर

नोट 50 में Unisoc T612 प्रोसेसर है। इसके अलावा, फोन में 4GB रैम, 64GB इंटरनल स्टोरेज और यूएसबी-सी पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी है। फोन के स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है।

फोटोग्राफी के लिए Realme Note 50 के फ्रंट में 5 मेगापिक्सेल का कैमरा है और इसके बैक पैनल पर 13 मेगापिक्सेल का कैमरा, मोनोक्रोम सेंसर और एलईडी फ्लैश है। फोन के अन्य खास फीचर्स में डुअल सिम, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, एक यूएसबी-सी पोर्ट और एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक है।

कहा जा रहा है कि यह Realme C51 का एक ट्विक वर्जन है, जो बेहतर कैमरे से लैस है। बाकी स्पेक्स दोनों फोन पर एक जैसे लगते हैं।

बड़ा डिस्प्ले और वॉटर रेजिस्टेंट बिल्ड

नए Realme Note 50 स्मार्टफोन में 6.74-इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जो 1600×720 पिक्सेल का एचडी प्लस रिजॉल्यूशन प्रदान करता है। डिस्प्ले 90 हर्ट्ज तक रिफ्रेश रेट, 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट और 260ppi पिक्सेल डेंसिटी प्रदान करता है।

फोन डस्टप्रूफ और वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IP54 रेटिंग के साथ आता है। फोन की मोटाई 7.99 एमएम और वजन केवल 186 ग्राम है। फोन में साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। यह रियलमी यूआई टी पर बेस्ड Android 13 Go पर चलता है।

इन देशों में भी लॉन्च होगा फोन

रियलमी 23 जनवरी को स्मार्टफोन की कंट्री-वाइस उपलब्धता की घोषणा करेगा। रियलमी के वाइस प्रेसिडेंट चेज ने पुष्टि की है कि फोन फिलीपींस के अलावा पांच देशों में लॉन्च होगा। इन देशों में वियतनाम, थाईलैंड, इटली, बांग्लादेश और म्यांमार शामिल हैं। रियलमी ने अभी तक भारत में स्मार्टफोन की उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है।

Realme Note 50 की कीमत 5500 रुपये से कम

जैसा कि हम बता चुके हैं कि फिलहाल इस फोन को रियलमी ने फिलीपींस में लॉन्च किया है, जहां इसकी कीमत PHP 3,599 (~$65) यानी करीब 5400 रुपये है। इसे फोन को दो कलर ऑप्शन मिडनाइट ब्लैक और स्काई ब्लू में लॉन्च किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.