अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

वॉट्सऐप पर जल्द आएगा नया फीचर, सबकी मुश्किलें हो जाएगी एक पल में हल

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

यह फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.2.17 में सामने आया है, जो यूजर्स को अपने वॉट्सऐप चैनल्स की ओनरशिप को ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करता है। यह ध्यान रखना जरूरी है कि यह फीचर केवल चैनल ओनरशिप के लिए है और ग्रुप्स या पर्सनल अकाउंट्स के ओनरशिप को ट्रांसफर करने की सुविधा नहीं देता है।

बता दें कि फिलहाल यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है, जिसके फ्यूचर अपडेट के साथ सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

ऐसी है चैनल ओनरशिप ट्रांसफर की प्रोसेस

जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है, ओनरशिप ट्रांसफर करने की प्रोसेस सुरक्षित है और यूजर फ्रेंडली इंटरफेस के साथ आता है। बीटा यूजर चैनल पर टैप करके और “ट्रांसफर ओनरशिप” को सिलेक्ट करके अपनी ट्रांसफर प्रोसेस शुरू कर सकते हैं।

इसके बाद के स्टेप्स में रिसिपिएंट का नाम बताना और यदि आवश्यक हो तो किसी भी चैनल एडमिन को हटाने का ऑप्शन शामिल है। इस नए फीचर का उद्देश्य यूजर्स को अपने वॉट्सऐप चैनल्स को अधिक प्रभावी ढंग से मैनेज करने के लिए सशक्त बनाना है।

ग्रुप में पहले से ही ओनरशिप फीचर

वॉट्सऐप पहले से ही ग्रुप ओनरशिप के लिए एक समान फीचर प्रदान करता है, जो मौजूदा ग्रुप एडमिन को अन्य मेंबर्स को एडमिन के रूप में नामित करने में सक्षम बनाता है। यदि ग्रुप का क्रिएटर चला जाता है, तो पहले जोड़ा गया मेंबर नए ग्रुप एडमिन बन जाता है। इसके अलावा, यदि ओरिजनल एडमिन जाने से पहले किसी को एडमिन के रूप में नियुक्त करता है, तो वो व्यक्ति एडमिनिस्ट्रेटिव कंट्रोल पा लेता है।

फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है

वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, ओनरशिप ट्रांसफर फीचर की टेस्टिंग चल रही है और वर्तमान में यह केवल बीटा टेस्टर्स के चुनिंदा ग्रुप्स के लिए ही उपलब्ध है। इस फीचर ने एक लंबे समय से चली आ रही चुनौती का समाधान किया है जिसमें यूजर अपने वॉट्सऐप चैनल्स का ओनरशिप ट्रांसफर करने में असमर्थ थे, जिसके कारण मैनेजमेंट में कठिनाइयां आती थीं।

सुरक्षित और आसान है ओनरशिप ट्रांसफर प्रोसेस

अपकमिंग ओनरशिप ट्रांसफर फीचर के साथ यूजर के पास एक आसान और सुरक्षित तरीका होगा, जिसे किसी अन्य यूजर को आसानी से ओनरशिप ट्रांसफर किया जा सकेगा। बीटा यूजर्स ने चैनल पर टैप करने पर ओनरशिप ट्रांसफर करने का ऑप्शन मिलने की सूचना दी है।

जब यूजर “ट्रांसफर ओनरशिप” चुनते हैं, तो उन्हें डेजिग्नेटेड रिसिपिएंट का नाम इनपुट करने के लिए कहा जाता है। इसके अलावा, यूजर्स को किसी भी चैनल एडमिन को हटाने का ऑप्शन भी मिलता है। यह कंट्रोल मैकेनिज्म को बढ़ाता है, जिससे चैनल मालिक अपने चैनल्स के भीतर एडमिनिस्ट्रेटिव रोल को कुशलतापूर्वक मैनेज करने में सक्षम होते हैं।

यह भी पढ़ें : 

1) 160GB डाटा और दो महीने तक की वैलिडिटी के साथ आया से सस्ता स्पेशल रीचार्ज प्लान, जानिये डिटेल्स

2) अब फ्री SMS और 28GB डेटा समेत 209 रुपये में करें अनलिमिटेड बातें, जिओ लाया धांसू प्लान

3) 1000 के डिस्काउंट पर मिल रही ये पॉपुलर क्रोम स्मार्टवॉच, जानिये नई कीमत

Leave A Reply

Your email address will not be published.