अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

ऐसी महिलाएं कभी नहीं रहती पति से संतुष्ट, हर बात पर होती है किट किट

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इन्होंने अपने ग्रंथ चाणक्य नीति में बिजनेस, दांपत्य जीवन, समाज, जीवन, पैसे, सेहत से जुड़ी सभी अच्छी बातों का उल्लेख किया है.

आचार्य चाणक्य ने अपने ग्रंथ में उन सभी बातों पर ध्यान दिया है जो जीवन को सुखमय बनाने में मदद करती हैं. आचार्य चाणक्य की इन बातों का यदि कोई व्यक्ति स्मरण कर ले तो वो किसी भी विषम परिस्थिति का सामना कर सकता है.

आचार्य चाणक्य की दूरदर्शी नीतियां व्यक्ति को कई प्रकार की समस्याओं और विघ्नों से बचा सकती हैं, इसमें दांपत्य जीवन से जुड़ी परेशानियों का भी उल्लेख है. आचार्य चाणक्य ने अपने ग्रंथ चाणक्य नीति में उन महिलाओं का भी उल्लेख किया है जो अपने पतियों से कभी संतुष्ट नहीं होती हैं तो चलिए जानते हैं इन महिलाओं के बारे में .

अक्सर देखने को मिलता है कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक बातूनी होती हैं, जिन महिलाओं के पति उनसे हर विषय पर बात करते हैं वो महिलाएं हमेशा खुश रहती हैं, लेकिन जिन औरतों के पति शांत प्रवृत्ति के होते हैं उनसे महिलाएं अक्सर असंतुष्ट रहती हैं. कई बार पतियों द्वारा बात न करने के चलते रिश्ते में दरार आने लगती हैं और महिलाएं शांत हो जाती हैं.

कुछ महिलाओं का स्वभाव शुरुआत से ही गुस्सैल प्रवृत्ति का होता है. ये जरा सी बात पर मुंह बनाकर बैठ जाती हैं. आचार्य चाणक्य ने अपने ग्रंथ में कहा है कि ऐसी महिलाएं हमेशा अपने पतियों से असंतुष्ट रहती हैं. इन्हें कब किस बात पर गुस्सा आ जाए पता नहीं होता है. ऐसे में ये चाहती हैं कि सामने वाला व्यक्ति वही करें जो ये चाहती हैं, जिसे करने में कई बार पति नाकाम साबित होते हैं और रिश्ता बिगड़ने लगता है.

कुछ लोग सिर्फ खुद के बारे में सोचते हैं. ये हमेशा वहीं करते हैं, जिसमें इनका फायदा होता है. महिलाओं में ये प्रवत्ति अधिकतर देखने को मिलती है. ऐसी महिलाएं अपने पति से भी अपेक्षा करती हैं कि वो सिर्फ वहीं करें जो वो चाहती हैं और काम निकलने पर अगले स्वार्थ की ओर बढ़ जाती हैं. ऐसी महिलाएं कभी पतियों से संतुष्ट नहीं होती हैं, क्योंकि ये रिश्तों से अधिक अपने स्वार्थ को ऊपर रखती हैं.

महिलाएं अक्सर अपने पतियों पर आंख बंद करके भरोसा करती हैं, लेकिन अगर ये भरोसा एक बार टूट जाए तो वो दोबारा कभी उसपर विश्वास नहीं कर पाती हैं. रिश्ते में विश्वासघात करने वाले पुरुषों से महिलाएं अक्सर असंतुष्ट रहती हैं. इनके मन में हमेशा पति को लेकर तरह तरह के सवाल आते रहते हैं, जिससे रिश्तों में शक पैदा होने लगता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.